मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एमडी ड्रग्स में पकड़ाया आरोपी सम्राट, पुलिस ने कोर्ट में किया पेश

By

Published : Mar 2, 2021, 11:04 PM IST

एमडी ड्रग्स में पकड़ाए आरोपी सम्राट को इंदौर की विजय नगर पुलिस ने इंदौर की जिला कोर्ट में पेश किया. जहां से उसे 8 दिन के रिमांड पर कोर्ट ने पुलिस को सौंपा है. फ़िलहाल 8 दिनों तक पुलिस उसके विभिन्न संबंधों के साथ ही उससे सख्ती से पूछताछ करेगी. 8 मार्च को उसे एक बार फिर इंदौर की विजय नगर पुलिस कोर्ट में पेश करेगी.

Vijay Nagar Police Station
विजय नगर पुलिस थाना

इंदौर। एमडी ड्रग्स के मामले में पिछले दिनों विजयनगर पुलिस ने सम्राट उर्फ सार्थक याग्निक को गिरफ्तार किया था. पुलिस उससे लगातार पूछताछ में जुटी हुई है. पकड़े गए आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में भी पेश किया. जहां से 8 मार्च तक के लिए पुलिस को आरोपी का रिमांड मिला है. इस दौरान उससे लगातार पूछताछ की जा रही है. वहीं पूछताछ के दौरान आरोपी ने विभिन्न तरह की जानकारी पुलिस को दी है. अब पुलिस मिली जानकारी को काफी बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है. उसके बाद जिस तरह की जानकारी उसके द्वारा दी गई है. उस पर आगे कार्रवाई की जाएगी.

आरोपी सम्राट
  • नामी एक्टरों को बता रहा है रिश्तेदार

पकड़े गए आरोपी ने पुलिस को बताया कि फरारी के दौरान वह गुड़गांव में रहा. यहां की इंपीरियल बिल्डिंग में उसका फ्लैट है. उक्त बिल्डिंग में एक्टर राखी सावंत और आयुष्मान खुराना भी रहते हैं. वहीं जब पुलिस ने उससे अलका याग्निक से रिश्तेदारी को लेकर सवाल किए तो उसने कहा कि रिश्तेदार तो है, लेकिन बहुत दूर की. ज्यादा बातचीत नहीं करती. इसी के साथ आरोपी सम्राट उर्फ सार्थक का यह भी कहना है कि वह संजय दत्त के साथ भी पार्टियों में ड्रग्स ले चुका है. फिलहाल एक के बाद एक जिस तरह से वह खुलासे कर रहा है अतः पुलिस भी इस पूरे मामले में काफी बारीकी से पूछताछ में जुटी हुई है.

  • कैप्सूल के माध्यम से ड्रग्स की करता था तस्करी

पकड़े गए आरोपी सार्थक उर्फ सम्राट से जब पूछा गया तो उसने बताया कि ड्रग्स की तस्करी के लिए कैप्सूल का सहारा लेता था. चेकिंग के दौरान जब उसे कोई रोकता और कैप्सूल के बारे में पूछता तो वह कहता था कि वह गंभीर बीमारी से पीड़ित है. जिसके चलते उसे कैप्सूल साथ में रखना पड़ती है. इन्हीं कैप्सूल में वह एमडी ड्रग्स को भरकर विभिन्न जगह पर सप्लाई कर देता था.

पकड़ा गया वजीर : काम ना आई कोई चाल

  • क्रिएशन एस क्रिएशन के नाम से इवेंट कंपनी

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में यह भी बताया कि जिस इवेंट कंपनी के माध्यम से वह इवेंट ऑर्गेनाइज करवाता था. उस कंपनी का नाम क्रिएशन एस क्रिएशन है. इसी कंपनी के नाम से वह विभिन्न तरह के कार्यक्रम करवाते आया है. जिस भी जगह पर वह इस कंपनी के नाम से ईवेंट करता था, वहां पर आने वाले कुछ चुनिंदा लोग जो उनकी पहचान के थे और जो ड्रग्स लेने के आदी थे, उन्हें एमडी ड्रग्स आसानी से उपलब्ध भी करवा देता था.

  • यह है प्रोफ़ाइल

ड्रग्स के मामले में पकड़ाए आरोपी सार्थक उर्फ सम्राट के बारे में यह भी पता चला है कि वह दसवीं तक पढ़ा है. इसी दौरान वह मुंबई चला गया और वहां से उसने कई कंपनियों में सेल्समैन की नौकरी भी की. फिर मॉडलिंग और एक्टिंग एकेडमी का कोर्स किया धीरे-धीरे वह इवेंट लाइन में चला गया. इस दौरान टीवी कलाकारों और बॉलीवुड के कलाकारों से जुड़ गया और इसके बाद धीरे-धीरे उसे नशे की लत पड़ गई. वहां विभिन्न तस्करों के संपर्क में आ गया और खुद भी तस्कर बन गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details