मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रिव्यु रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र, कुलपति से मुलाकात कर कॉपियों के मूल्यांकन को ठहराया गलत

इंदौर में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के छात्रों ने जमकर हंगामा काटा. रिव्यु के रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों ने कुलपति से की मुलाकात कर कॉपियों के पुनः मूल्यांकन की बात की है. वहीं कुलपति ने छात्रों को आश्वासन दिया है कि एक बार फिर कॉपियों की जांच कराई जाएगी और जल्द ही उनका रिजल्ट जारी किया जाएगा.

By

Published : Sep 5, 2020, 5:09 PM IST

Students giving memorandum to VC
कुलपति को ज्ञापन देते छात्र

इंदौर।देवी अहिल्या विश्वविद्यालय प्रदेश का एकमात्र ए प्लस ग्रेड विश्वविद्यालय है, लेकिन विश्वविद्यालय में लगातार हंगामे का दौर जारी रहता है. एक बार फिर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में B.Ed के छात्रों द्वारा हंगामा किया गया. छात्रों का कहना था कि पूर्व में जारी किए गए रिजल्ट में जहां बड़ी संख्या में छात्रों को फेल किया गया था, वहीं छात्रों द्वारा रिव्यू का अप्लाई किए जाने के बाद भी रिजल्ट में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है.

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में कुलपति से तीन अलग-अलग महाविद्यालयों के B.Ed के छात्र मिलने पहुंचे और अपनी बात कुलपति के सामने रखी. पिछले दिनों आए परीक्षा परिणामों से असंतुष्ट छात्रों द्वारा रिव्यू के लिए अप्लाई किया गया था. रिव्यू के दौरान छात्रों द्वारा जब कॉपियों को देखा गया तो कॉपियों की सही जांच नहीं किए जाने की बात छात्रों द्वारा कुलपति से कही गई. छात्रों का कहना था कि मूल्यांकन करता द्वारा उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन ठीक से नहीं किया गया है.

छात्रों द्वारा लगाए गए आरोप पर विश्वविद्यालय के कुलपति रेणु जैन का कहना है कि कोरोना महामारी के चलते छात्रों को कॉपियों की जांच नहीं करने दी गई थी. लेकिन विशेष अनुमति के बाद छात्रों को काॅपियां देखने की अनुमति दी गई थी. अब छात्रों द्वारा कॉपियों की जांच के बाद सही मूल्यांकन नहीं किए जाने की शिकायत की जा रही है. जिस पर एक बार फिर कॉपियों की जांच की जाएगी. कुलपति ने छात्रों को आश्वासन दिया है कि एक बार फिर कॉपियों की जांच कराई जाएगी और जल्द ही उनका रिजल्ट जारी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details