मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रोहित तिवारी हत्याकांडः परिजनों ने अपूर्वा को बताया बेकसूर, साजिश की कही बात

रोहित तिवारी हत्याकांड में आरोपी पत्नी अपूर्वा के घरवालों ने अपनी बेटी को बेकसूर बताया है. अपूर्वा की मां मंजुला शुक्ला का कहना है कि पॉलिटिकल प्रेशर के चलते अपूर्वा को फंसाने की कोशिश की गई है.

By

Published : Apr 27, 2019, 1:00 PM IST

परिजनों ने अपूर्वा को बताया बेकसूर

इंदौर। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के भूतपूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित तिवारी हत्याकांड में आरोपी बनाई गई उनकी पत्नी अपूर्वा के घर वालों ने उसे बेकसूर बताया है. अपूर्वा की मां मंजुला शुक्ला का आरोप है कि पॉलिटिकल प्रेशर के चलते अपूर्वा को फंसाने की कोशिश की गई है, ताकि वो रोहित की संपत्ति पर अधिकार नहीं जता पाए. मंजुला शुक्ला ने अपूर्वा की जान को खतरा भी बताया है. मंजुला ने कहा है कि अपूर्वा के साथ कुछ भी हो सकता है.

अपूर्वा की मां मंजुला शुक्ला ने बताया कि मार्च में अपूर्वा इंदौर में थी. उसने घर में शांति की लिए इंदौर में पूजा भी करवाई थी. रोहित ही इंदौर से फ्लाइट में वापस लेकर गया था. उन्होंने आरोप लगाया है कि रोहित और अपूर्वा के बीच कुमकुम दीवार बन चुकी थी. कुमकुम एनडी तिवारी के ओएसडी राजीव की पत्नी है. मंजुला शुक्ला के मुताबिक उस रात उत्तराखंड से रोहित और कुमकुम साथ में शराब पीकर आए. घर आकर खाना खाया और अपूर्वा और रोहित अपने अपने अलग-अलग कमरों में चले गए.

परिजनों ने अपूर्वा को बताया बेकसूर

मंजुला के मुताबिक घटना वाली रात की अगली शाम अपूर्वा ने साढ़े पांच बजे कॉल करके इंदौर में जिस पंडित से पूजा करवाई थी, उससे बात करने को कहा था. घटना वाली रात के अगली शाम अपूर्वा रोहित को अपनी कार में ले जा रही थी, लेकिन उज्ज्वला तिवारी ने उसे ऐसा करने से मना कर दिया. मंजुला का आरोप है कि उज्ज्वला की मैक्स हॉस्पिटल में सेटिंग है, इसलिए वही साथ गई. पुलिस ने इस मामले में जब नौकरों को पूछताछ के लिए बुलाया, तो उज्ज्वला ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को राजीव प्रकाश से कॉल करवाया और पुलिस पर दबाव बनवाया कि नौकरों को छोड़ दिया जाए और फिर सब नौकर घर आ गए. मंजुला का कहना है कि रोहित को कई बीमारियां थी. उसे हार्ट अटैक भी आ चुका था लेकिन ये बीमारियां उन्हें रोहित और अपूर्वा की शादी के बाद पता चली.

मंजुला शुक्ला ने बताया कि अपूर्वा इंटक की अध्यक्ष थी. सूत्रों के मुताबिक अपूर्वा इंदौर से कांग्रेस सांसद प्रत्याशी की दावेदारी भी जता रही थी. वो कांग्रेस के बड़े नेताओं से संपर्क में भी थीं. अपूर्वा के घरवालों ने कांग्रेस नेताओं से अपूर्वा के सम्पर्क की बात तो स्वीकारी, लेकिन सांसद के लिए टिकट मांगने की बात से अनभिज्ञता जाहिर की है. अपूर्वा की मां मंजुला शुक्ला ने बताया कि पहले रोहित की मां उज्ज्वला तिवारी ने इसे नॉर्मल डेथ बताया था. उन्हें पता था कि बेटे को ये बीमारियां हैं इसलिए डेथ हो गई होगी.

परिजनों का कहना है कि 'रोहित की बीमारी के विषय में भी हमसे छुपाया गया. रोहित अपने पिता एनडी तिवारी के ओएसडी की पत्नी कुमकुम के साथ ही ज़्यादातर रहता था और घटना वाले दिन भी दोनों एक ही कार में शराब पीकर लौटे थे. अपूर्वा की मां मंजुला ने रोहित और कुमकुम के बीच संबंध भी बताए. रोहित और अपूर्वा की शादी में भी कुमकुम ने अड़चन डाली थी. उन्होंने कहा कि घटना वाली रात भी उसके साथ थी कुमकुम और मां उज्ज्वला थी. मंजुला शुक्ला का आरोप है कि उनके नौकर गोलू के हाथ शराब में कुछ मिलाकर भेजा था.

गौरतलब है कि अपूर्वा के पिता पीके शुक्ला इंदौर हाईकोर्ट में नामचीन वकील हैं साथ ही खुद अपूर्वा दिल्ली के सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करती थी. अपूर्वा के भाई आशुतोष ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी गड़बड़ी होने की आशंका जताई है. आशुतोष का कहना है कि उज्ज्वला तिवारी का राजनीतिक बैकग्राउंड है, ऐसे में वो झूठी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट बनवाकर अपूर्वा को फंसा रही है. अपूर्वा कांग्रेस में थी और रोहित बीजेपी से जुड़ा था. उन्होंने आरोप लगाया है कि रोहित अपूर्वा को भी बीजेपी में लाने की बात कह रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details