मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राशन माफिया के आर्म्स और ड्राइविंग लाइसेंस होंगे रद्द !

इंदौर पुलिस अब राशन माफिया के ड्राइविंग लाइसेंस के साथ ही आर्म्स लाइसेंस निरस्त करवाने की योजना बना रही है. जानिए पूरी खबर

By

Published : Feb 13, 2021, 8:23 PM IST

Ration mafia arms and driving license will be canceled in Indore
राशन माफिया के आर्म्स और ड्राइविंग लाइसेंस होंगे रद्द !

इंदौर :राशन माफिया के खिलाफ अब एसआईटी ने पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. इसी कड़ी में पुलिस अब राशन माफिया के ड्राइविंग लाइसेंस के साथ ही आर्म्स लाइसेंस निरस्त करवाने की योजना बना रही है. साथ ही उनके पासपोर्ट भी रद्द करवाए जाएंगे यही नहीं फरार माफिया के ऊपर भी इनाम घोषित होगा. वहीं रासुका में बंद आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी. इसके लिए एसआईटी ने पूरी तैयारी कर ली है.

थाना प्रभारियों और सीएसपी को निर्देश जारी

एसआईटी प्रभारी राजेश व्यास ने राशन माफिया के खिलाफ किस तरह से कार्रवाई करनी है, इसको लेकर संबंधित थाना प्रभारी और सीएसपी को कई तरह के दिशा-निर्देश दिए हैं. वहीं इस पूरे मामले में राशन माफिया के खिलाफ जूनी इंदौर, भंवरकुआं, रावजी बाजार ,छत्रीपुरा, सराफा और चंदन नगर थाने में 10 मामले दर्ज हैं, करीब एक दर्जन आरोपी फरार हैं. थाना प्रभारियों से कहा गया है कि जिनके भी थानों में राशन माफिया के खिलाफ मामले दर्ज हैं वह फरार आरोपियों के खिलाफ इनाम घोषित कराएं. वहीं राशन माफिया भरत दवे और शाम दवे पर रासुका हुई है, अब उनको जेल से रिमांड पर लाकर पूछताछ की जाएगी. वहीं आरोपियों के ड्राइविंग और आर्म्स लाइसेंस निरस्त कराने की शुरुआत कर दी गई है और कलेक्टर व आरटीओ को पत्र लिखकर निरस्त करवाए जाएंगे. इसी के साथ आरोपियों के पासपोर्ट रद्द कराने की भी योजना बनाई जा रही है.

दादागिरी पर उतरे रेत माफिया, खनिज विभाग से छिनी ट्रॉली

एसआईटी कर रही है मामले की जांच

राशन माफिया की जांच पड़ताल के लिए एक एसआईटी गठित की गई है, एसआईटी द्वारा ही पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. फिलहाल इस पूरे मामले में अभी भी कई आरोपी फरार हैं. जिनमें पूर्व खाद्य विभाग के अधिकारी भी शामिल हैं और पुलिस इन फरार आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की बात कर रही है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details