मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 11, 2023, 7:57 PM IST

ETV Bharat / state

Ramadan 2023: इंदौर सेंट्रल जेल में रोजा इफ्तार का आयोजन, करीब 200 कैदियों ने रखा रोजा

इंदौर के सेंट्रल जेल में हर त्यौहार पर अलग-अलग तरह के आयोजन किए जाते हैं. ऐसे में रमजान का महीना चल रहा है. इस बार इंदौर केंद्रीय जेल में रोजा रखने वाले कैदियों के लिए रोजा इफ्तार की व्यवस्था की गई है.

prisoners kept roza iftiyar in indore central jail
इन्दौर सेंट्रल जेल में बंद कैदियों ने रखा रोजा

इन्दौर सेंट्रल जेल में बंद कैदियों ने रखा रोजा

इंदौर।रमजान का महीना चल रहा है, ऐसे में शहर में अलग-अलग स्थानों पर रोजा इफ्तार का आयोजन हो रहा है. इंदौर की सेंट्रल जेल में भी इस बार मुस्लिम कैदियों के लिए रोजा इफ्तार का आयोजन रखा गया. इसमें बड़ी संख्या में बुद्धिजीवियों के साथ ही जेल के अंदर बन्द कैदियों ने रोजा रखा था और शाम को रोजा इफ्तार की व्यवस्था की गई थी. बता दें कि इंदौर की सेंट्रल जेल में हर त्यौहार पर इस तरह के आयोजन रखे जाते हैं.

सेंट्रल जेल में रोजा इफ्तार:सेंट्रल जेल अधीक्षक अलका सोनकर ने बताया कि "हर साल की तरह इस वर्ष भी सोशल वर्क करने वाली संस्थाओं के माध्यम से रोजा इफ्तार का आयोजन रखा गया है. जेल में 200 कैदियों में 20 महिला कैदी हैं, जिनके द्वारा रोजा रखा जा रहा है. उन्हीं के लिए सामाजिक संस्था की ओर से आयोजन रखा गया है." रोजा इफ्तार के दौरान सेंट्रल जेल के अधिकारी भी मौजूद रहे.

Also Read: संबंधित इन खबरों पर भी डालें एक नजर

रोजे में रोजेदारदिनभर बिना खाए-पीए रहते हैं और शाम को खजूर, फल और तरह-तरह के पकवानों को खाकर रोजा खोला जाता है. आमतौर पर शाम को सूरज ढलने पर मगरिब की नमाज के बाद रोजा इफ्तार किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details