मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 4, 2022, 9:30 AM IST

ETV Bharat / state

Raksha Bandhan 2022: सरहद पर तैनात जवानों की कलाइयां नहीं रहेंगी सूनी, इंदौर सेंट्रल जेल की महिला कैदी भेज रही हैं राखियां

11 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार है. इंदौर की सेंट्रल जेल की महिला कैदी सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात जवानों के लिए राखियां बनाई हैं. कश्मीर में तैनात जवानों को 200 राखियां भेजी जाएंगी. (Raksha Bandhan 2022) (Indore Central Jail) (Women prisoners Rakhis send to soldiers)

Raksha Bandhan 2022
महिला कैदी सैनिकों को भेजेंगी राखियां

इंदौर।रक्षा बंधन का त्योहार भाई बहन की प्यार का प्रतीक है. इस पर्व का भाई-बहन को बेसब्री से इंतजार रहता है. इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है. लेकिन सरहद पर रहकर देश की रक्षा करने वाले जवान रक्षाबंधन पर्व पर अपनी बहनों के पास राखी बंधवाने नहीं आ सकते हैं. ऐसे में जवानों की कलाई सूनी ना रहे इसके लिए इंदौर की सेंट्रल जेल की महिला बंदी सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात जवानों के लिए राखियां बनाईं हैं.

VIDEO में देखें खजराना गणेश को अर्पित सबसे बड़ी राखी, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

200 राखियां भेजी जाएंगी:जेल अधीक्षक अलका सोनकर ने बताया कि ''कश्मीर में तैनात जवानों को 200 राखियां भेजी जाएंगी. ये राखियां हमारे आउटलेट पर आम लोगों के लिए भी उपलब्ध रहेंगी''. राखियां अलग-अलग स्थानों के लिए भेजी जाएंगी. उन्होंने कहा कि फौजी भाइयों को किसी भी प्रकार के त्योहार अपने घर परिवार के साथ मनाने के लिए छुट्टी नहीं मिल पाती. इसलिए उनके लिए राखियां भेजी जाएंगी. ताकि फौजी भाई सरहदों पर मायूस न हों और देश की रक्षा करने में उनका मनोबल बढ़े.
(Raksha Bandhan 2022) (Indore Central Jail) (Women prisoners Rakhis send to soldiers) (Rakhis being made in Indore Central Jail)

ABOUT THE AUTHOR

...view details