मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

यात्रियों के लिए सुगम होगी रेल यात्रा, रेलवे ने ट्रेनों में लगाए अतिरिक्त कोच

रेलवे हमेशा से ही त्योहारों के सीजन में विशेष ट्रेनें चलाता है और सामान्य ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी लगाए जाते हैं. पश्चिम रेलवे के रतलाम, मंडला, इंदौर से चलने वाली तीन ट्रेनों में भी अतिरिक्त कोच लगाए गए हैं.

By

Published : Oct 20, 2019, 6:40 PM IST

यात्रियों के लिए सुगम होगी रेल यात्रा

इंदौर। यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे समय-समय पर विशेष ट्रेनों का संचालन करता रहा है. त्योहारों के मद्देनजर यात्रियों की सुविधा के लिए कहीं ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाए गए हैं तो कहीं ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए हैं. पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के इंदौर से चलने वाली तीन ट्रेनों में भी अतिरिक्त कोच लगाए गए हैं.

यात्रियों के लिए सुगम होगी रेल यात्रा

इंदौर से चलने वाली क्षिप्रा एक्सप्रेस, राजेंद्र नगर एक्सप्रेस व इंदौर-पुणे में अतिरिक्त कोच लगाए गए हैं. अतिरिक्त कोच लगाए जाने से यात्रियों को विशेष सुविधा होगी. रेलवे पीआरओ जितेंद्र कुमार जयंत का कहना है कि यात्रियों की संख्या बढ़ने और टिकट में वेटिंग की अधिकता होने पर ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे. यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर दीपावली और छठ पूजा को देखते हुए विशेष ट्रेनें भी चलाई जाएंगी.

दीपावली व छठ पूजा को लेकर यात्रियों की संख्या बढ़ने के चलते यात्रियों को परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए विशेष ट्रेनें चलाई जा रही हैं. वहीं पूर्वी क्षेत्र में जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने इलाहाबाद जाने वाली ट्रेनों के फेरे भी बढ़ा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details