मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इलाज के दौरान कैदी की मौत, बच्चा चोरी के मामले गया था जेल

By

Published : Feb 22, 2021, 9:47 PM IST

इंदौर में एक कैदी की मौत हो गई. दरअसल कैदी बच्चा चोरी के जुर्म में जेल में बंद था. वहीं इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

Aerodrome police station indore
कैदी की हुई इलाज के दौरान मौत

इंदौर।बच्चा चोरी के जुर्म में जेल में बंद एक कैदी की उपचार के दौरान मौत हो गई. शव पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया. वहीं मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी दे दिए गए. बीते कुछ माह से पवन नारायणे जिला जेल में बंद था. किडनी की गंभीर बीमारी होने से उसका जेल वार्ड में उपचार चल रहा था. लेकिन गंभीर स्थिति होने के कारण इंदौर के एमवाय हॉस्पिटल में भर्ती कर दिया गया. जहां उपचार के दौरान मौत हो गई.

दरअसल कुछ समय पहले क्राइम ब्रांच ने एक बच्चा चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा किया था. पुलिस ने एक नर्सिंग होम में काम करने वाले एक शख्स पवन नारायण को गिरफ्तार किया था. पवन पहले से ही किडनी की बीमारी से ग्रसित था. जेल में बंद रहने के दौरान उसकी हालत और बिगड़ गई. पिछले कुछ समय से उसका इलाज चल रहा था, जेल में बंद रहने के दौरान जब उसकी हालत बिगड़ी तो जेल प्रबंधक ने उसे एमवाय हॉस्पिटल के जेल वार्ड में भर्ती करा दिया. जहां उसका उपचार जारी था आज सुबह उसकी जांच के दौरान मौत हो गई. मौत की सूचना मिलते ही परिजन भी एमवाय हॉस्पिटल पहुंचे कैदी की मौत के बाद प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए है. हालांकि की मौत पर परिजनों ने भी इसी तरह की शंका व्यक्त नहीं की है.

विधान सभा में सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस का मंथन

मृतक था डेंटिस्ट

मृतक को पुलिस ने पिछले दिनों बच्चा चोरी के मामले में गिरफ्तार किया था. वह इंदौर के करुणा निधि हॉस्पिटल में पदस्थ था और उसी दौरान पुलिस ने वहां पर कार्रवाई करते हुए कुछ और आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था. उस समय पुलिस ने पवन को भी कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार किया था. पवन जहां डेंटिस्ट था, वह दिन में मुसाखेड़ी क्षेत्र में एक क्लीनिक संचालित करता था, तो वहीं रात में करुणानिधि में काम करता था लेकिन इसी दौरान उसकी जान-पहचान कुछ लोगों से हो गई और वह फिर अवैध गतिविधियों में से जुड़ गया जिसके बाद पुलिस की गिरफ्त में आ गया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भी पहुंचा दिया.

मौत के सूचना के बाद परिजन भी पहुचे हॉस्पिटल

पवन की मौत की सूचना जैसे ही जेल प्रबंधक ने उसके परिजनों को दी. तो प्रदेश के बाहर के भी परिजन मौत की सूचना मिलने पर इंदौर के एमवाय हॉस्पिटल पहुंचे क्योंकि मृतक की पत्नी का काफी सालों पहले ही देहांत हो गया था, तो उसके घर में उसका एक 8 साल का छोटा बच्चा और एक 15 साल का लड़का शामिल था. इसके साथ ही उसके दूर के रिश्तेदार एमवाय हॉस्पिटल की मर्चुरी में पहुंचे. फिलहाल परिजनों ने उसके दाह संस्कार की व्यवस्था इंदौर के एमवाय हॉस्पिटल पर ही की और मर्चुरी से ही उसकी शवयात्रा निकालकर श्मशान घाट तक ले गए.

महिला ने लगाई फांसी

इंदौर में लगातार आत्महत्या के मामले सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में एक मामला सामने आया है. इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र में, एरोड्रम थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने पति की परेशानियों से प्रताड़ित होकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल मृतक ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है. जिसमें उसने विभिन्न बातों का जिक्र किया है फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

परिजन गए मंदिर महिला ने लगाई फांसी

घटना इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र के लेक पैलेस कॉलोनी की है. लक पैलेस कॉलोनी में रहने वाली कल्पना नामदेव ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना के समय कल्पना के परिजन ओमकारेश्वर दर्शन करने के लिए गए थे और जब उन्होंने हालचाल जाने के लिए कल्पना को फोन लगाया लेकिन कल्पना ने काफी देर फोन नहीं उठाया. इसके बाद परिजनों ने पड़ोसियों को फोन लगाया और घर पर जाकर कल्पना को देखने की बात कही इसके बाद पड़ोसी जब घर पर पहुंचे तो काफी देर तक दरवाजा कल्पना ने नहीं खोला.

पुलिस ने बरामद किया सुसाइड नोट

इसके बाद पड़ोसियों ने छत के माध्यम से घर में प्रवेश किया तो देखा कि कल्पना फांसी के फंदे पर झूल रही है इसके बाद पूरे मामले की सूचना परिजनों को दी गई और परिजन घर पर पहुंचे और पूरे मामले में पुलिस को भी सूचित किया गया वहीं पुलिस ने मौके पर आकर कल्पना को फांसी के फंदे से नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए इंदौर के जिला हॉस्पिटल पहुंचाया, वहीं कल्पना ने एक सुसाइड नोट भी लिखा है जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है और पूरे ही मामले में काफी बारीकी से पड़ताल की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details