मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विजयाराजे की मूर्ति के बाद विकसित होगा माधवराव सिंधिया का प्रतिमा स्थल

By

Published : Nov 8, 2020, 3:34 PM IST

इंदौर में राजमाता विजयाराजे सिंधिया की मूर्ति को सवारे जाने के बाद अब माधवराव सिंधिया के प्रतिमा स्थल को भी विकसित करने की तैयारी हो गई है. हालांकि कांग्रेस ने इसे भाजपाई मानसिकता करार दिया है.

preparations-to-develop-madhavrao-scindia-statue-in-indore
माधवराव सिंधिया के प्रतिमा स्थल को भी विकसित करने की तैयारी

इंदौर। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया राजघराने के दिवंगत नेता भी भाजपाई सम्मान की श्रेणी में आ चुके हैं. यही वजह है कि पार्टी अब सिंधिया राजघराने से जुड़ी किसी भी धरोहर और प्रतिमाओं को लेकर काफी गंभीर नजर आ रही है. इंदौर में राजमाता विजयाराजे सिंधिया की मूर्ति को विकसित किए जाने के बाद अब माधवराव सिंधिया के प्रतिमा स्थल को भी विकसित करने की तैयारी हो गई है. हालांकि कांग्रेस ने इसे भाजपाई मानसिकता करार दिया है.

माधवराव सिंधिया के प्रतिमा स्थल को भी विकसित करने की तैयारी

कांग्रेस नेता राकेश सिंह यादव का कहना है कि अब बीजेपी वह बीजेपी नहीं जिसे अटल बिहार के आदर्शों की वजह से जानी जाती थी. अब ज्योतिरादित्य सिंधिया की बीजेपी पार्टी है. जिन्हें केवल धोखा देना और पीठ में छुरा गोपना आता है. ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल होने के बाद जब इंदौर आए थे तो, बीजेपी कार्यालय के पास मौजूद राजमाता विजयाराजे सिंधिया की मूर्ति को नए सिरे से सजाया संवारा गया था. जहां ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया था. अब जबकि सिंधिया भाजपा के स्थाई तौर पर नेता हो चुके हैं, तो सिंधिया परिवार से जुड़ी प्रतिमाओं पर भाजपा और स्थानीय प्रशासन खास ध्यान दे रहा है. इस बीच स्थानीय बंगाली कॉलोनी चौराहे पर मौजूद स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की मूर्ति को शिफ्ट करने का मौका आया तो मूर्ति की शिफ्टिंग के साथ प्रतिमा स्थल को भव्य रूप देने की तैयारी हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details