मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विद्युत उपभोक्ताओं से करता था धोखाधड़ी, इंदौर पुलिस ने किया गिरफ्तार

विद्युत उपभोक्ताओं को फर्जी रसीद देकर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को इंदौर की एरोड्रम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Oct 4, 2019, 6:45 AM IST

इंदौर की एरोड्रम पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

इंदौर। पश्चिम विद्युत वितरण कंपनी की फर्जी रसीदों के जरिए लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को एरोड्रम पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पिछले दिनों धोखाधड़ी की शिकायत थाने में दर्ज कराई गई थी. जिस पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने आरोपी को धरदबोचा.

इंदौर की एरोड्रम पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

आरोपी धर्मेंद्र ठाकुर बाणगंगा थाना क्षेत्र का नामी गुंडा है. उस पर 25 से अधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि आरोपी विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों से मारपीट ब्लैक मेलिंग व अन्य तरह की घटनाओं को अंजाम देता था.

इत तरह लगाता था चूना
इतना ही नहीं आरोपी ने पश्चिम विद्युत वितरण कंपनी से संबंधित एक रसीद बुक चुराई थी. जिसका उपयोग वह इंदौर सहित अन्य जगह के जोंनो में करता था. कोई भी उपभोक्ता जब बिजली बिल से संबंधित शिकायत लेकर जोंनो पर पहुंचता तो वहां धर्मेंद्र ठाकुर से संबंधित लोग पहले से मौजूद रहते थे, वह उपभोक्ता की समस्या को समझते हुए एक फर्जी रसीद उपभोक्ता को थमा देते और वहां से रुपये लेकर गायब हो जाते थे. इस तरह से धर्मेंद्र ठाकुर और उसकी गैंग ने कई उपभोक्ताओं को लाखों रुपए का चूना लगा दिया था.

एमपीबी से जुड़े तार
धर्मेंद्र ठाकुर का क्षेत्र में काफी रसूख है, जिसके कारण उस पर 5 से अधिक अपराध होने के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी, लेकिन जब पूरा मामला आला अधिकारियों तक पहुंचा तो इंदौर की एरोड्रम पुलिस ने आरोपी धर्मेंद्र ठाकुर पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद पुलिस लगातार पूछताछ में जुटी हुई है. बताया जा रहा है कि एमपीबी से जुड़े कई लोग भी आरोपी धर्मेंद्र ठाकुर की मदद करते थे, जिसके बारे पुलिस जानकारी निकालने में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details