मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने शुरू की 'सायरन बजाओ' मुहिम, लोगों को दी समझाइश

इंदौर में पश्चिम क्षेत्र के एएसपी प्रशांत चौबे ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के 'सायरन बजाओ' मुहिम का पालन करते हुए मंगलवार को अन्नपुर्णा क्षेत्र में 11 बजे सायरन बजाया और लोगों को माक्स पहनने की समझाइश दी, साथ ही दुकानदारों को गोल घेरा बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की भी समझाइश दी.

By

Published : Mar 23, 2021, 5:35 PM IST

Police started 'siren play' campaign
पुलिस ने शुरु की 'सायरन बजाओ' मुहिम

इंदौर।एक बार फिर से प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है इसके चलते सरकार प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज से 'सायरन बजाओ मुहिम' शुरुआत की है. इसी कड़ी में इंदौर पुलिस के अधिकारी भी सड़क पर उतरे, उन्होंने माक्स नहीं पहनने वाले वाहन चालकों को माक्स पहनने की समझाइश दी.

पुलिस ने शुरु की 'सायरन बजाओ' मुहिम
  • कोरोना के खिलाफ शुरु हुई मुहिम

प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों में माक्स पहनने की जागरूकता के अभियान की शुरुआत की है. इसी के चलते आज इंदौर के पुलिस विभाग ने भी मैदान संभाला, पुलिस के आला-अधिकारियों ने सड़कों पर उतरकर लोगों से हाथ जोड़कर समझाश देते हुए माक्स पहनने की अपील की. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पहले भी बड़े स्तर पर विभिन्न तरह की गाइडलाइंस को जारी किया गया था और उनका सख्ती से पालन भी कराया गया, लेकिन एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने इंदौर में अपने पैर पसार लिए हैं. इसको देखते हुए एक बार फिर सख्ती से कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने के लिए एक साथ विभिन्न विभागों प्रयास कर रहे हैं. इसके चलते इंदौर पुलिस भी सड़कों पर उतरीं.

  • मैदान में उतरे एएसपी

वहीं पश्चिम क्षेत्र के एडिशनल एसपी प्रशांत चौबे ने भी अपने अधिकारी नगर सुरक्षा समिति के लोगों के साथ 11 बजते ही अन्नपूर्णा मंदिर के बाहर सायरन बजाते हुए लोगों को रोककर शपथ दिलाई. और उनको माक्स पहने रहने की समझाइश दी, इस दौरान ऐसे कई लोग मिल गए जिन्होंने माक्स नहीं लगाया, जिन्हें एडिशनल एसपी ने अपने हाथों से माक्स पहनाए, तो वहीं मंदिर के बाहर बनी दुकानों पर भी एडिशनल एसपी ने अपने हाथों से गोल घेरा बनाकर दुकानदारों को समझाइश दी, कि आने वाला हर ग्राहक इस सोशल डिस्टेंसिंग के घेरे में खड़े होकर ही खरीदारी करें.

कोरोना को हराना है: सायरन बजाकर कर रहे जागरूक

अब देखना होगा कि जिस तरह से इंदौर पुलिस ने अन्य विभागों के साथ कोरोना गाइडलाइन को लेकर जागरूकता अभियान की शुरुआत की है यह कितनी कारगर साबित होती है. आने वाले दिनों में पुलिस गाइड लाइन का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई भी करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details