मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

माफियाओं पर कार्रवाई का एक महीना पूरा, इंदौर में 147 एफआईआर हुई दर्ज

कमलनाथ सरकार के निर्देश के बाद इंदौर पुलिस के चलाए गए अभियान को शुक्रवार को एक महीने से ज्यादा हो गया हैं. इस अभियान के तहत इंदौर पुलिस ने 147 FIR दर्ज की हैं, वहीं कई फरार चल रहे माफियाओं के खिलाफ पुलिस कुर्की की कार्रवाई करेगी.

By

Published : Jan 24, 2020, 7:45 PM IST

Police registered more than 147 cases
पुलिस ने दर्ज किए 147 से अधिक प्रकरण

इंदौर। कमलनाथ सरकार से मिले निर्देशों के बाद इंदौर पुलिस ने भू माफिया और अन्य माफियाओं के खिलाफ एक अभियान की शुरुआत की थी, जिसको एक महीने से ज्यादा हो गया हैं. इस अभियान के दौरान इंदौर पुलिस ने विभिन्न तरह के संगठित अपराध करने वालों के खिलाफ तकरीबन 147 से अधिक प्रकरण दर्ज किए हैं, जिनमें भू माफिया और अन्य तरीके के माफिया शामिल हैं.

पुलिस ने दर्ज किए 147 से अधिक प्रकरण
बता दें ये कार्रवाई कमलनाथ सरकार के निर्देश के बाद जीतू सोनी से शुरू हुई थी और धीरे-धीरे कई और लोग इसकी चपेट में आते गए. सबसे अधिक शिकायतें भू माफियाओं के खिलाफ इंदौर पुलिस को मिली, जिन पर पुलिस ने कई एफआईआर दर्ज की हैं. जिनमें कई बड़े भूमाफिया जिनमें चंपू अजमेरा, निखिल कोठारी, अरुण डागरिया शामिल हैं.पुलिस की कार्रवाई को देखते हुए कई भूमाफिया या माफिया इंदौर शहर से फरार हो गए हैं, जिनका इंदौर पुलिस ने फरारी वारंट काटकर उनकी संपत्तियों को कुर्क करने की योजना भी बना ली है. माफियाओं की संपत्ति कुर्की के आदेश भी इंदौर पुलिस को मिल चुके हैं, जिन पर आने वाले समय में कुर्की की कार्रवाई भी की जाएगी.बता दें कि इंदौर पुलिस ने जो अभियान शुरू किया था, उससे कई पीड़ितों को न्याय भी मिला था. लेकिन जैसे-जैसे यह कार्रवाई आगे बढ़ती गई भूमाफिया पुलिस की कार्रवाई को देखकर फरार हो गए. साथ ही कई माफियाओं को पकड़ने के लिए इंदौर पुलिस लगातार प्रयास कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details