मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने तीन घंटों की ढूंढी गायब हुई बच्ची, किया परिजनों के हवाले

इंदौर की राजेंद्र नगर पुलिस ने अपने घर से गायब हुआ बच्ची को तीन घंटे में ढूंढ कर उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया.

By

Published : Feb 13, 2021, 10:15 PM IST

Indore
Indore

इंदौर। शहर की पुलिस के द्वारा ऑपरेशन मुस्कान के तहत नाबालिग बालक-बालिकाओं को ढूंढकर उनके परिजनों तक पहुंचाया जा रहा है. इसी कड़ी में राजेन्द्र नगर पुलिस को परिजनों ने एक बच्ची के गायब होने की सूचना दी, सूचना मिलते ही पुलिस ने मात्र 3 घंटों की मशक्कत में बच्ची को खोज निकाला और परिजनों के सुपुर्द किया.

मल्टी की छत पर मिली बच्ची

राजेन्द्र नगर पुलिस को कल रात्रि क़रीब 10 बजे फरियादी की मां द्वारा बताया कि 12 वर्षीय बेटी अपने घर पर नहीं है और कहीं मिल नहीं रही हैं, जिस पर थाना प्रभारी द्वारा 2 टीम का गठन किया गया. रात्रि में आसपास के सीसीटीवी तलाशे, बालिका की सहेलियों के घर पर देखा. जिस पर CCTV में भी कही बच्ची नजर नहीं आई. फिर पुलिस टीम द्वारा आस पास की बड़ी मल्टियों की छतें दिखावाई गई, जिस पर बच्ची छुपी बैठी मिली.

बच्ची और माता पिता की काउंसलिंग

जिससे पूछने पर उसने बताया कि पापा खेलने जाने को मना करते हैं, इसलिये घर से गुस्से में निकल गई थी और रात के अंधेरे में समझ न आने से छत पर आकर बैठी रही. अंधेरे से डर लग रहा था, इसलिए यहीं बैठी रही. पुलिस टीम द्वारा बच्ची को उसके माता-पिता के सुपुर्द किया गया और बच्ची और माता पिता की काउंसलिंग कर उन्हें उचित समझाइश भी दी गई.

इंदौर पुलिस के द्वारा लगातार ऑपरेशन मुस्कान के तहत ऐसे नाबालिग बच्चों को ढूंढकर उनके परिजनों के सुपुर्द किया जा रहा है और यह अभियान अभी भी लगातार आने वाले दिनों में जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details