मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उपचुनाव को देखते हुए पुलिस ने संभाला मोर्चा, सांवेर विधानसभा में एक हजार से अधिक का पुलिस बल रहेगा तैनात

By

Published : Oct 14, 2020, 8:09 PM IST

इन्दोर की सांवेर विधानसभा में होने वाले उपचुनाव को देखते हुए पुलिस विभाग ने 1000 से अधिक का बल तैनात कर दिया है.

सांवेर विधानसभा में पुलिस बल तैनात

इंदौर। मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में इंदौर की सांवेर सीट भी शामिल है. उपचुनाव के मद्देनजर पुलिस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए क्षेत्र में तकरीबन 1000 से अधिक पुलिस बल तैनात किया गया है. इसमें कई पुलिस कंपनियां भी शामिल हैं, जो चुनाव की सुरक्षा व्यवस्था को संभालेंगी.

उपचुनाव को देखते हुए इंदौर पुलिस ने अपनी कमर कस ली है और सांवेर विधानसभा में जिला पुलिस और 925 जवानों का बल तैनात होगा. वहीं इसी तरह से एसएफ के 15 जवान, पैरा मिलिट्री की नौ कंपनियों के साथ ही होमगार्ड के जवान तैनात रहेंगे. इस तरह से कुल 1,000 से अधिक का पुलिस बल सांवेर उपचुनाव में सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभालेगा.

वहीं कुछ कंपनियों को बाहर से भी सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस ने बुलाया है. कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए भी पुलिस के जवान सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभालेंगे. जो भी जवान ड्यूटी पर तैनात रहेंगे, उन सभी जवानों को माक्स, सैनिटाइजर उपलब्ध करवाया जाएगा. सांवेर विधानसभा सीट पर होने वाला उपचुनाव दोनों ही पार्टियों के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बना हुआ है. लिहाजा पुलिस भी किसी तरह की कोई ढील नहीं बरतना चाहती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details