मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कबाड़ वाहनों से पुलिस ने कमाए 2 करोड़ रुपए, 45 थानों में पड़े खराब वाहनों की लगाई बोली

इंदौर शहर के थानों में सालों से कबाड़ पड़े वाहनों को नीलाम कर पुलिस ने सवा करोड़ रुपए कमाए हैं. कई वाहन जर्जर हो चुके थे.

By

Published : Jan 7, 2020, 10:50 AM IST

Police earn 2 crore from scrap vehicles in indore
कंडम वाहनों को पुलिस ने लगाई बोली

इंदौर। शहर के थानों में सालों से कबाड़ पड़े वाहनों को नीलाम कर पुलिस ने दो करोड़ रुपए कमाए हैं. कई वाहन जर्जर हो चुके थे. थानों में कई सालों से खराब पड़े जब्त कंडम वाहनों की नीलामी की गई. पुलिस के मुताबिक इंदौर के 45 थानों में जर्जर वाहन खड़े थे, जिनकी नीलामी की गई. इस नीलामी में तकरीबन 2000 से अधिक वाहनों की बोली लगाई गई. जिसमें पुलिस ने दो करोड़ से अधिक का राजस्व सरकार को दिया है. एसपी का कहना है कि इस तरह की योजना आने वाले समय में भी विभिन्न थानों में चलती रहेगी.

कबाड़ वाहनों से पुलिस ने कमाए 2 करोड़ रुपए

बता दें कि, पिछले काफी दिनों से इंदौर के 45 थानों में कंडम वाहनों की संख्या बढ़ रही थी. जिसके कारण कई थाना प्रभारियों को थानों में कुछ कार्यक्रम करना है तो स्थान की काफी कमी हो रही थी. जिसके चलते इंदौर के सभी 45 थानों के थाना प्रभारियों ने डीआईजी रूचि वर्धन मिश्र के सामने इस समस्या को रखा. जिसके बाद डीआईजी रुचि वर्धन मिश्रा ने कलेक्टर से थानों में पड़े कंडम वाहनों की नीलामी को लेकर बातचीत की. इसके बाद डीआईजी की पहल पर इंदौर कलेक्टर ने सभी एसडीएम को आदेश दिया कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में स्थित थानों पर जाकर कंडम वाहनों की नीलामी की प्रोसेस शुरूआत करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details