मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आत्मनिर्भर इंदौर पुलिस! खुद के लिए तैयार कर लिया कोविड अस्पताल

इंदौर शहर में कोरोना वायरस का कहर लगातार बरपा रहा है, जिसके चलते बेड की कमी बनी हुई है. लिहाजा अब पुलिस विभाग ने पुलिसकर्मियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए बेड की व्यवस्था की है.

By

Published : Apr 27, 2021, 7:34 AM IST

Updated : Apr 27, 2021, 1:19 PM IST

police-department-arranged-beds-for-jawans
जवानों के लिए की बेड की व्यवस्था

इंदौर। शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. वहीं दूसरी तरफ विभिन्न हॉस्पिटलों में बेड की कमी लगातार बनी हुई है. इसी कमी को देखते हुए इंदौर पुलिस ने एक अनूठी पहल की है, जहां पुलिसकर्मियों के लिए बेड की व्यवस्था की गई.

पुलिस विभाग द्वारा पुलिस लाइन में 12 बेड का एक कोविड सेंटर तैयार किया गया है, जिसको आईजी के निरीक्षण के बाद मंगलवार यानी आज से शुरू किया जाएगा. इस सेंटर को पुलिस अधिकारियों से लेकर पुलिस जवानों और उनके परिजनों को अस्पतालों में बेड उपलब्ध कराए जायेंगे, ताकि उन्हें प्राथमिक उपचार मिल सकें. जैसे ही अस्पतालों में बेड की सुविधा उपलब्ध हो जायेगी, वैसे ही मरीज को सेंटर से अस्पताल में भर्ती किया जाएगा.

जवानों के लिए की बेड की व्यवस्था
पुलिसकर्मियों के लिए बनाई व्यवस्था
जिले में लगातार पुलिस अधिकारी और जवान अपनी ड्यूटी करते समय कहीं न कहीं किसी के सपंर्क में आने से संक्रमित हो रहे है, जिसके चलते पिछले दिनों से पुलिस विभाग की चिंताए भी बढ़ने लगी थी. वर्तमान में अस्पतालों में बेड मिलना मरीजों के लिए एक बड़ी चुनौती बनता जा रहा है, जिसको देखते हुए पुलिस विभाग ने पुलिस जवान और उनके परिजनों के लिए अस्थाई तौर पर एक सेंटर तैयार किया है, जिसमें ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध रहेगी.


ग्वालियर: जिला अस्पताल में बेड की कमी पर बोले कलेक्टर, नहीं होने देंगे स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी


फिलहाल पुलिसकर्मियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए पुलिस विभाग ने डीआरपी लाइन स्थित एक हॉस्पिटल में तमाम सुविधाएं की है, जहां पर प्राथमिक तौर पर पुलिसकर्मियों को इलाज उपलब्ध करवाया जाएगा.

Last Updated : Apr 27, 2021, 1:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details