मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 19, 2021, 1:29 PM IST

ETV Bharat / state

इंदौर में शंभू शिखर ने बांधा समां तो ठहाके लगाते नजर आए पुलिस अधिकारी-कर्माचारी

पुलिस शहीद स्मृति दिवस पर आयोजित कवि सम्मेलन में पुलिस अधिकारी-कर्मचारी ठहाके लगाते नजर आए, कवि शंभू शिखर ने अपनी कविताओं से समा बांधा.

Poet Shambhu Shikhar participated in Kavi Sammelan on Police Martyrs Day
शंभू शिखर ने बांधा समां तो ठहाके लगाते नजर आए पुलिस अधिकारी-कर्माचारी

इंदौर। शहर में लगातार हत्या, चोरी, लूट जैसी घटनाओं में उलझे रहने वाले पुलिस अधिकारी कवि सम्मेलन में ठहाके लगाते नजर आये. पुलिस शहीद स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया था, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर डीजी पवन जैन, कवि शंभु शिखर, आईजी हरिनारायणा चारी मिश्र, डीआईजी मनीष कपूरिया, डीआईजी ग्रमीण चंद्रशेखर सोलंकी मौजूद रहे.

पूर्व MLA धड़ाम! मंच पर जा रहे थे कमलनाथ, पुलिस से भिड़ गए कांग्रेसी

कवि शंभू शिखर ने बांधा समां

कवि शंभू शिखर ने अपनी कविताओं से समां बांधा. सबको लगता है मैं सो गया हूं, लेकिन वतन का हो गया हूं. वहीं होम गार्ड डीजी पवन जैन ने भी अपनी कविताओं के जरिए पुलिस की देशभक्ति और जनसेवा का बखान किया. आईजी हरियानारायणा चारी मिश्र और डीआईजी मनीष कपूरिया ने कवि शंभू शिखर और डीजी पवन जैन का शॉल, श्रीफल और स्मृति चिह्न देकर सम्मान किया.

कवि ने कहा पुलिस से पुराना नाता

कवि शंभू शिखर ने बताया कि पुलिस परिवार से उनका पुराना नाता है, उनके परिवारजन पुलिस सेवा में हैं. उन्होंने पुलिस के परिश्रम और ड्यूटी को बहुत करीब से देखा है, त्योहारों पर अपने परिवार से दूर रहकर अपनी सेवाएं देते हैं.

कवि सम्मेलन

लगातार शहर में बढ़ रहे हैं अपराध

शहर में लगातार एक के बाद एक चोरी, लूट-डकैती जैसी घटनाओं में इजाफा हो रहा है, पुलिस भी आरोपियों की धरपकड़ में लगी रहती है, इन सब जिम्मेदारियों से दूर कवि सम्मेलन में अधिकारी खूब ठहाके लगाए, यह पहला मौका है जब पुलिस द्वारा इस तरह का आयोजन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details