मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नहीं चलेगी चीन की चालबाजी! पीएम मोदी ने वियतनाम के नए प्रधानमंत्री को दी बधाई

By

Published : Jul 10, 2021, 6:53 PM IST

पीएम मोदी ने वियतनाम के नए प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी वियतनाम कम्युनिस्ट पार्टी के 100 साल पूरे होने पर भी बधाई दी. पीएम ने इस ट्वीट से चीन को कड़ा संदेश दिया है कि अब उसकी चालबाजी नहीं चलने वाली है.

पीएम मोदी ने वियतनाम के नए प्रधानमंत्री को दी बधाई
पीएम मोदी ने वियतनाम के नए प्रधानमंत्री को दी बधाई

दिल्ली। ड्रैगन के चालबाजी का जवाब पीएम मोदी अब कूटनीति से दे रहे हैं. पीएम मोदी ने वियतनाम के कम्युनिस्ट पार्टी के नेता फाम मिम्ह चीन्ह को पीएम बनने की बधाई देकर चीन को जता दिया है कि उसकी चालबाजी अब और नहीं चलने वाली है. पीएम मोदी ने एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में पीएम ने फाम मिन्ह चीन्ह को वियतनाम का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई देते हुए भारत आने का न्यौता भी दे डाला. इससे पहले भी पीएम मोदी दलाई लामा को जन्मदिन की बधाई देकर चीन को भारत के तेवर दिखा चुके हैं.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने वियतनाम के पीएम फाम मिन्ह चीन्ह से फोन पर बात कर बधाई दी और कहा कि उनके कुशल निर्देशन में दोनों देशों के बीच व्यापारिक और सामरिक साझेदारी मजबूत होगी. पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि बातचीत में इंडो-पैसिफिक के साझा दृष्टि कोण और यूएनएससी पर भविष्य में सहयोग बनाने पर बातचीत हुई.

इससे पहले पीएम मोदी दलाई लामा को जन्मदिन की बधाई देकर भी चीन के सामने भारत के तेवर साफ कर चुके हैं. पीएम मोदी ने 6 जुलाई को दलाई लामा के जन्मदिन पर ट्वीट कर बधाई दी थी. पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया था कि उन्होंने दलाई लामा से फोन पर बात की और उन्हे 86वे जन्मदिन की बधाई दी. पीएम ने अपने ट्वीट में दलाई लामा के स्वस्थ जीवन की कामना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details