मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 22, 2019, 7:44 PM IST

Updated : Oct 22, 2019, 8:39 PM IST

ETV Bharat / state

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कार्यप्रणाली पर सवाल, पीएचडी व एमफिल की परीक्षा में होगी देरी

इंदौर की देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में परीक्षा परिणामों में देरी के चलते यूनिवर्सिटी पर सवाल खड़े हो रहे थे, जिसके बाद कुलपति रेणु जैन ने बताया कि परीक्षा नैट के निरीक्षण के बाद होगी.

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में परीक्षा परिणामों में देरी से विश्वविद्यालय की कार्यप्रणाली पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. बीते दिनों पहले राज भवन में राज्यपाल ने जल्द से जल्द रिजल्ट घोषित करने के दिशा निर्देश भी जारी किए थे.
विश्वविद्यालय द्वारा पीएचडी और एमफिल की परीक्षा अब नेशनल एसेसमेंट एंड एक्रीडिटेशन काउंसिल के निरीक्षण के बाद ही की जाएगी. नैक की टीम का निरीक्षण नवंबर महीने में होना है. ऐसे में परीक्षा दिसंबर माह के पहले संभव नहीं है.

पीएचडी व एमफिल की परीक्षा में होगी देरी
विश्वविद्यालय में परीक्षा की तैयारी 24 अक्टूबर को करवानी थी, लेकिन दो दिन बाद ही दिवाली होने के चलते परीक्षा को टालना पड़ा. हालांकि यूनिवर्सिटी ने खाली सीटों की जानकारी वेबसाइट पर अब तक अपलोड नहीं की है. ये माना जा रहा है कि यूनिवर्सिटी में परीक्षा ऑफलाइन ही होगी.पहले पीएचडी और एमफिल की परीक्षा सीईटी के साथ 23 जून को होना थी, लेकिन तकनीकी दिक्कतों की वजह से परीक्षा निरस्त कर दी गई थी. उसके बाद ऑनलाइन सीईटी विवादों के चलते एजेंसी का कांटेक्ट निरस्त कर दिया गया, तो प्रबंधन ने पीएचडी और एमफिल प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन करवाने के लिए मना कर दिया. हालांकि अब तक 28 से ज्यादा आवेदन पीएचडी की परीक्षा के लिए आ चुके हैं.
Last Updated : Oct 22, 2019, 8:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details