मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 17, 2020, 8:19 PM IST

ETV Bharat / state

DAVV में पीजी की परीक्षाएं ओपन बुक के आधार पर शुरू, यहां जमा करनी होगी कॉपी

DAVV में प्रदेश सरकार के निर्देशों के बाद स्नातकोत्तर की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. विश्वविद्यालय द्वारा एमकॉम, एमए, एमएससी, एमएसडब्ल्यू की परीक्षाएं ओपन बुक के आधार पर आयोजित की जा रही हैं. परीक्षा को लेकर सभी तरह की तैयारियां कर ली गई हैं.

ddvv
इंदौर

इंदौर।मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में स्थित देवी अहिल्या बाई विश्वविद्यालय में प्रदेश सरकार के निर्देशों के बाद स्नातकोत्तर की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. विश्वविद्यालय द्वारा एमकॉम, एमए, एमएससी, एमएसडब्ल्यू की परीक्षाएं ओपन बुक के आधार पर आयोजित की जा रही हैं. परीक्षा को लेकर विश्वविद्यालय द्वारा वेबसाइट पर प्रश्न पत्र अपलोड किए गए हैं, जिन्हें छात्रों को घर बैठे ही हल करना होगा. और उनकी उत्तर पुस्तिका संग्रहण केंद्र पर जमा करनी होगी.

DDVV की परीक्षाएं शुरू
DAVV के परीक्षा नियंत्रक डॉ. आशीष तिवारी के अनुसार स्नातकोत्तर के कई विषयों की परीक्षा ओपन बुक के आधार पर आयोजित की गई हैं, जिसके लिए छात्रों को 19 सितंबर तक का समय दिया गया है.

छात्रों को प्रश्न पत्र के आधार पर उत्तर पुस्तिका तैयार करनी होगी. उत्तर पुस्तिकाओं को विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित किए गए संग्रहण केंद्रों पर छात्रों को जमा करना अनिवार्य किया गया है. विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा के लिए करीब 371 संग्रहण केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर छात्र अपनी उत्तर पुस्तिका जमा कर सकते हैं.

बता दें कि विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक की परीक्षाएं ओपन बुक सिस्टम के आधार पर आयोजित की गई थी, जिनकी उत्तर पुस्तिकाएं संग्रहण केंद्र पर छात्रों द्वारा जमा की गई है. और जल्द ही संग्रहित उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन केंद्र पर मूल्यांकन कार्य शुरू किया जाएगा, ताकि अक्टूबर तक स्नातक की परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम जारी किए जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details