मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आर्थिक राजधानी मेें भीषण गर्मी से परेशान लोग, प्री मानसून से मिल सकती है राहत

By

Published : Jun 1, 2020, 4:08 PM IST

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में गर्मी अपना तेवर दिखा रही है. इंदौर समेत आसपास के क्षेत्रों में पारा लगातार कई दिनों से 40 डिग्री से अधिक बना हुआ है. वहीं मौसम विशेषज्ञों के अनुसार जून के प्रथम सप्ताह में प्री मानसून प्रदेश में दस्तक दे सकता है जो लोगों के लिए राहत भरा होगा.

People troubled by the scorching heat
भीषण गर्मी से परेशान लोग

इंदौर।मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में गर्मी अपना तेवर दिखा रही है. लगातार तापमान में हो रही बढ़ोतरी के चलते लोग परेशान हो रहे हैं. दिन हो या रात भीषण गर्मी के चलते लोग परेशानियों का सामना कर रहे हैं. लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद लोगों की भीड़ भी इन दिनों सड़कों पर दिखाई देने लगी हैं. लिहाजा भीषण गर्मी के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

भीषण गर्मी से परेशान लोग
बता दे कि इंदौर समेत आसपास के क्षेत्रों में पारा लगातार कई दिनों से 40 डिग्री से अधिक बना हुआ है. वहीं मौसम विशेषज्ञों के अनुसार जून के प्रथम सप्ताह में प्री मानसून प्रदेशस में दस्तक दे सकता है जो लोगों के लिए राहत भरा होगा. हालांकि मानसून 15 से 20 जून तक प्रदेश में आने की उम्मीद जताई जा रही है, लेकिन इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है.

भीषण गर्मी से बचने के लिए लोग मास्क के साथ-साथ गमछा का भी प्रयोग कर रहे हैं. वहीं अपने साथ पानी की बोतल और अन्य सामान घर से लेकर निकल रहे हैं, ताकि इस भीषण गर्मी से बचा जा सके. जानकारों के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों तक अभी शहर में भीषण गर्मी का एहसास होगा. हालांकि प्री मानसून के चलते लोगों को राहत भी मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details