मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अपने घर लौट सकेंगे विदेशों में फंसे लोग, बीजेपी सांसद ने की ये अपील

By

Published : May 5, 2020, 6:28 PM IST

दुनियाभर में कोरोना महामारी के चलते विदेशों में फंसे इंदौर के नागरिक अब अपने देश लौट सकेंगे. इसके लिए भारत सरकार ने 7 मई से विशेष विमान सेवा शुरू करने का फैसला लिया है.

BJP MP made this appeal
बीजेपी सांसद ने की ये अपील

इंदौर।दुनियाभर में कोरोना महामारी के चलते विदेशों में फंसे इंदौर के नागरिक अब अपने देश लौट सकेंगे. इसके लिए भारत सरकार ने 7 मई से विशेष विमान सेवा शुरू करने का फैसला लिया है. विदेश में फंसे तमाम लोगों को इसके लिए संबंधित देशों के भारतीय दूतावासों के जरिए भारत सरकार को जानकारी भेजना होगी.

बीजेपी सांसद ने की ये अपील

दरअसल इंदौर समेत प्रदेश के अलग-अलग जिलों से लगातार मांग की जा रही थी कि लॉकडाउन के पहले जो लोग विदेशों में फंस गए हैं, उन्हें किसी भी स्थिति में भारत लाए जाने का एक मौका दिया जाना चाहिए. कई छात्रों ने प्रधानमंत्री कार्यालय से उन्हें एयर लिफ्ट कराने जैसी मांग की थी. इधर इंदौर में भी ये मांग बीजेपी सांसद शंकर लालवानी के कार्यालय में लगातार की जा रही थी.

इंदौर सांसद शंकर लालवानी के मुताबिक विदेशों में सभी भारतीयों को इसके लिए संबंधित देशों के दूतावास कार्यालय में भारत लौटने की जानकारी देनी होगी. इसके बाद भारत में नागरिक उड्डयन मंत्रालय स्वास्थ्य संबंधी गाइडलाइन का पालन करते हुए संबंधित लोगों को एयर टिकट जारी करेगा, जिसका खर्च आवेदकों से ही वहन करना होगा. उन्होंने बताया की विशेष विमानों में उन लोगों को लाया जा सकेगा जो पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details