मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर में रावण दहन का विरोध, अनुयायियों ने कोर्ट में याचिका दायर कर की रोक लगाने की मांग

इंदौर में रावण के अनुयायियों ने जिला कोर्ट में याचिका दायर कर न्यायालय से रावण दहन पर रोक लगाने और रावण का पुतला दहन करने वालों के खिलाफ केस दर्ज किए जाने की मांग की है.

By

Published : Sep 18, 2019, 11:52 PM IST

इंदौर में रावण दहन का विरोध

इंदौर। शहर में दशहरे पर रावण के दहन का विरोध शुरू हो गया है, यहां रावण दहन को कुरीति मानते हुए रावण के अनुयायियों ने जिला कोर्ट में याचिका दायर कर न्यायालय से रावण के दहन पर रोक लगाने और पुतला दहन करने वालों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस भी दर्ज किए जाने की मांग की है.

इंदौर में रावण दहन का विरोध
रावण के भक्तों और अनुयायियों का मानना है कि मालवा अंचल दशकों से रावण को पूजता आया है, यहां मंदसौर में रावण की प्राचीन प्रतिमा है, जहां उन्हें अंचल का जमाई माना जाता रहा है. इसके अलावा विदिशा क्षेत्र में रावण गांव भी है. इंदौर में भी परदेसी पुरा में रावण के अनुयायियों द्वारा रावण का भव्य मंदिर स्थापित की गई है.प्राचीन मान्यता होने के कारण अब तक जिला प्रशासन और शासन स्तर पर रावण दहन पर रोक लगाए जाने की मांग पर ध्यान भी नहीं दिया गया, लिहाजा रावण के अनुयायियों ने इस मामले में इंदौर जिला न्यायालय में याचिका प्रस्तुत कर पूरे अंचल में रावण के दहन पर रोक लगाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details