मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कलेक्ट्रेट अधिकारी को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते लोकायुक्त टीम ने किया गिरफ्तार

इंदौर में लोकायुक्त की टीम ने कलेक्ट्रेट में पदस्थ PCPNDT अधिकारी को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

By

Published : Mar 3, 2020, 4:04 PM IST

PCPNDT officer arrested for taking bribe of 20 thousand in indore Collectorate
20 हजार की रिश्वत लेते PCPNDTअधिकारी गिरफ्तार

इंदौर। रिश्वत लेने वाले अधिकारियों पर लोकायुक्त टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में इंदौर लोकायुक्त ने कलेक्ट्रेट में पदस्थ एक अधिकारी को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है.

20 हजार की रिश्वत लेते PCPNDTअधिकारी गिरफ्तार

इंदौर लोकायुक्त से एक फरियादी ने शिकायत की थी कि कलेक्ट्रेट में पदस्थ एक अधिकारी लगातार रिश्वत की मांग करता आ रहा है. ये अधिकारी PCPNDT के प्रभारी पद पर पदस्थ हैं. पूरे शहर में जहां भी हॉस्पिटल मौजूद हैं वहां पर भ्रूण संबंधी जांच के बारे में कार्रवाई करता है. कुछ दिनों पहले PCPNDT अधिकारी सतीश जोशी ने निजी हॉस्पिटल में कार्यरत अधिकारी को फोन लगाया और कहा कि तुम्हारे हॉस्पिटल में भ्रूण का परीक्षण होता है.

इस मामले में जब निजी हॉस्पिटल संचालक ने अधिकारी से संपर्क किया तो PCPNDT अधिकारी सतीश जोशी ने हॉस्पिटल संचालक से 50 हजार रूपए की रिश्वत की डिमांड की. जिसके बाद हॉस्पिटल संचालक ने इस पूरे ही मामले की शिकायत लोकायुक्त से की. इस शिकायत के बाद लोकायुक्त ने कार्रवाई करते हुए PCPNDT के अधिकारी सतीश जोशी को 20 हजार रूपए की रिश्वत लेते कलेक्टर कार्यालय से ही गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details