मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 19, 2022, 4:59 PM IST

ETV Bharat / state

कलेक्टर कार्यालय में पटवारी को फरियादी ने पीटा! प्लॉट के नामांतरण के लिए कर रहा था परेशान

इंदौर कलेक्टर कार्यालय में पदस्थ पटवारी की फरियादी ने पिटाई (complainant beat up patwari in collector office) कर दी, पटवारी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी फरियादी को गिरफ्तार कर लिया है.

Patwari posted in collector office assaulted
कलेक्टर कार्यालय में पदस्थ पटवारी के साथ मारपीट

इंदौर। रावजी बाजार थाना क्षेत्र में स्थित कलेक्टर कार्यालय में पदस्थ एक पटवारी के साथ एक व्यक्ति ने मारपीट की. घटना के वक्त पटवारी अपने कार्यालय में ही मौजूद था. उसी दौरान एक व्यक्ति वहां पर आया और किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ तो संबंधित व्यक्ति ने पटवारी की कलेक्टर कार्यालय में ही पिटाई कर दी. फिलहाल पटवारी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है. प्लॉट नामांतरण नहीं होने से अधेड़ नाराज था, उसने उत्पात मचाया. कलेक्टर कार्यालय में पटवारी को पीटा. महिला कर्मचारी के साथ भी अभद्रता की. कलेक्टर कार्यालय में ऐसी घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं, वहां पदस्थ अधिकारी फरियादियों की सुनवाई नहीं करते हैं, जिसके कारण ऐसी समस्याएं उतपन्न होती हैं.

मिशन 2023 की तैयारी में जुटी बीजेपी-कांग्रेस! 20 लाख घंटे खर्च कर भगवा बूथ बनाएंगे भाजपाई, घर-घर दस्तक देगी कांग्रेस

पटवारी के काम नहीं करने पर हुआ विवाद

कलेक्टर कार्यालय में पदस्थ पटवारी चेतन उपाध्याय नायब तहसीलदार के ऑफिस में बैठकर शासकीय काम निपटा रहा था, तभी आरोपी दिलीप कुमार पटवारी से विवाद करने लगा. दोनों के बीच बात इतनी बढ़ी कि अधेड़ दिलीप कुमार ने पटवारी की शासकीय फाइल भी फाड़ दी और मारपीट (complainant beat up patwari in collector office) भी की. आरोपी ने कमरे में मौजूद महिला कर्मचारी से भी अभद्रता की. पटवारी की शिकायत पर आरोपी को रावजी बाजार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने का प्रकरण दर्ज किया है. आनंद वसुनिया, जांच अधिकारी.

इंदौर के कलेक्टर कार्यालय में रोजाना फरियादी एक ऑफिस से दूसरे ऑफिस अपने रोजमर्रा के काम लेकर भटकते रहते हैं, लेकिन अधिकारियों के द्वारा फरियादियों की शिकायतों का निराकरण नहीं किया जाता है और यही कारण है कि इस तरह की स्थिति (Patwari posted in Indore collector office was beat up by complainant) निर्मित होती है. पुलिस के मुताबिक आरोपी गलत तरीके से प्लॉट का नामांतरण करने के लिए दबाव बना रहा था, इसी के चलते ये पूरा विवाद हुआ था.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details