मध्य प्रदेश

madhya pradesh

चौकी प्रभारी ने नहीं लिखी रिपोर्ट, SP ने किया लाइन अटैच

By

Published : Oct 2, 2020, 1:50 AM IST

इंदौर के कम्पेल क्षेत्र में चौकी प्रभारी ने एक फरियादी के वाहन चोरी की रिपोर्ट दर्ज नहीं की. जब इस मामले की जानकारी एसपी को लगी तो उन्होंने चौकी प्रभारी को लाइन अटैच कर दिया.

outpost incharge did not write report of theft
चौकी प्रभारी ने नहीं लिखी चोरी की रिपोर्ट

इंदौर। प्रदेश में पुलिस की लापरवाही लगातार सामने आती रहती है. इसी कड़ी में इंदौर के कम्पेल क्षेत्र में एक मामला सामने आया है. जहां कम्पेल चौकी प्रभारी विश्वजीत सिंह तोमर को वाहन चोरी की रिपोर्ट नहीं लिखना भारी पड़ गया. पुलिस के मुताबिक कम्पेल चौकी क्षेत्र में 5 दिनों पहले दो पहिया वाहन चोरी हो गए थे. कम्पेल चौकी प्रभारी विश्वजीत सिंह तोमर की लापरवाही से रिपोर्ट नहीं लिखी गई थी. जिसके बाद एसपी ने चौकी प्रभारी को लाइन होने के निर्देश दिए हैं.

चौकी प्रभारी ने नहीं लिखी चोरी की रिपोर्ट

जब मामले की जानकारी एसपी के पास पहुंची तो एसपी ने तत्काल प्रभाव से कम्पेल चौकी प्रभारी विश्वजीत सिंह तोमर को लाइन अटैच कर दिया. बताया जा रहा है कि कम्पेल क्षेत्र से जो दो पहिया वाहन बदमाश चुरा कर ले गए थे. उस वाहन के द्वारा खरगोन के चैनपुर थाना में एक बड़ी अपराधिक घटना को अंजाम दिया गया था. इस पूरे ही मामले में एसपी ने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए कम्पेल चौकी प्रभारी पर कार्रवाई की और उन्हें लाइन अटैच होने के निर्देश दिए हैं.

एसपी महेश चंद जैन ने बताया कि गाइडलाइन जारी की है कि यदि कोई भी पुलिस कर्मी किसी फरियादी से अभद्रता या उसकी शिकायत पर सुनवाई नहीं करता तो उसकी शिकायत मुझे की जाए. उन्होंने तत्काल प्रभाव से संबंधित पुलिसकर्मी पर कार्रवाई करने की बात कही है.

चौकी प्रभारी ने नहीं लिखी चोरी की रिपोर्ट

फर्जी लूट का खुलासा

इंदौर में फर्जी लूट के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में कल देर रात इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र में एक लूट की शिकायत लेकर फरियादी थाने पर पहुंचा और फरियादी ने पुलिस को बताया कि वह सुपर कॉरिडोर पर से जब अपने घर की ओर जा रहा था. तभी एक बाइक सवार बदमाशों ने उसके साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए.

तकरीबन कई बार फरियादी से पुलिस ने लूट की वारदात के बारे में पूछताछ की और पूरे मामले में शंका हुई तो पुलिस ने फरियादी से सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी ने बताया कि उसका किसी परिचित से किसी बात को लेकर विवाद था और उसी विवाद के चलते उसने इस तरह की लूट की रिपोर्ट लिखने की कोशिश की फिलहाल जैसे ही फरियादी ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी पुलिस ने तत्काल प्रभाव से आला अधिकारियों को पूरे मामले की जानकारी दी और फरियादी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details