मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इतिहास रचने को तैयार कैलाश विजयवर्गीय, 10 लाख लोगों को सड़क पर भोजन परोसने की तैयारी

By

Published : Mar 1, 2020, 1:50 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 2:13 PM IST

इंदौर एक नया इतिहास कायम करने जा रहा है. जिसमें शहर में एक साथ 10 लाख लोगों के भोज का आयोजन होगा, जिसकी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं.

One million people will eat food at the biggest city banquet in Indore
इन्दौर में सबसे बड़े भोज की तैयारी लगभग पूरी

इंदौर। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय 3 मार्च को इंदौर में नगर भोज का आयोजन कर रहे हैं और उसकी तैयारियां की शुरुआत भी हो चुकी है. इस दौरान तकरीबन 7 किलोमीटर सड़क पर कई भोजन शालाओं का निर्माण किया जाएगा, जहां पर दस लाख लोगों का भोजन तैयार किया जाएगा.

इन्दौर में सबसे बड़े भोज की तैयारी लगभग पूरी

श्री पित्रेश्वर हनुमान धाम का नगर भोज 3 मार्च को होगा. यहां चल रहे अति रूद्र महायज्ञ का आयोजन होगा और उनके बाद भगवान को भोग अर्पित होगा. इसके बाद शाम 4:00 बजे से नगर भोज की शुरुआत होगी. इसमें पूरी-सब्जी नुक्ति और अन्य सामग्री बनाई जाएगी. इसी के साथ बताया जा रहा है कि नगर भोज में दस लाख लोगों के लिए भोजन तैयार किया जा रहा है. आयोजन में गुजरात, रतलाम, राजस्थान और इंदौर के हलवाई की टीम भोजन बनाने का काम करेगी.

ट्रैफिक और सफाई का रखा जाएगा खास ध्यान

आयोजन में ट्रैफिक और सफाई का विशेष ध्यान दिया जाएगा. रास्ते के एक तरफ नगर भोज चलेगा तो दूसरी तरफ ट्रैफिक चलेगा. ट्रैफिक व्यवस्था के लिए एक प्राइवेट कंपनी के 500 लोगों के साथ ही धाम से जुड़े सैकड़ों भक्तों द्वारा ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने का काम किया जाएगा.

इसके अलावा सफाई के लिए भी नगर निगम की मदद ली जाएगी. साथ ही कार्यकर्ता भी सफाई का ध्यान रखेंगे. नगर भोज जिस 7 किलोमीटर रास्ते पर होगा उस सड़क पर कई जगह पर भोजनशाला तैयार की जा रही है और इन्हीं भोजनशाला में 10 लाख लोगों के लिए भोजन तैयार होगा. वहीं भोजन प्रसादी बांटने के लिए दस हजार से अधिक लोगों की व्यवस्था की गई है.

इंदौर में यह पहला आयोजन है जो इतने बड़े लेवल पर किया जा रहा है. फिलहाल अब देखना होगा कि जिस दिन नगर भोज का आयोजन किया जाएगा. उस दिन किस तरह की व्यवस्था की जाएगी.

Last Updated : Mar 1, 2020, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details