मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MDMA ड्रग्स केस: पकड़ा गया एक और आरोपी, अब तक 29 गिरफ्तार

By

Published : Mar 23, 2021, 9:31 PM IST

70 करोड़ की एमडीएमए ड्रग्स के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस अभी तक 29 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

charged
आरोपी

इंदौर।70 करोड़ की एमडीएमए ड्रग्स के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. 70 करोड़ एमडीएमए ड्रग्स के मामले में एक के बाद एक कई आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर रही है. वहीं इस पूरे मामले में पुलिस ने अभी तक 29 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए पहले के आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है.


70 करोड़ एमडीएमए ड्रग्स के मामले में पुलिस ने पिछले दिनों कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था. उन आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने कई आरोपियों से पूछताछ की और पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपी रईस उद्दीन खान और पत्रकार शहीद से भी पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि मुंबई की किसी महिला और उसके ड्राइवर गुलाम हैदर शेक का मुंबई से इंदौर आकर एमडीएमए ड्रग्स रईस, शहिद पत्रकार अशफाक से ले जाने की बात का खुलासा हुआ था. क्राइम ब्रांच की पुख्ता सूचना के आधार पर सरवटे बस स्टैंड से संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. जिसमें आरोपी द्वारा मुंबई निवासी महिला मित्र के साथ लॉकडाउन के पहले और बाद में मुंबई से इंदौर आकर आरोपी रईस व अन्य से करीब 20 से 25 किलो एमडी अलग-अलग महंगी गाड़ियों से लेकर गए हैं. मुंबई के दलालों के माध्यम से मुंबई शहर में ड्रग्स को खपाना बताया गया है. वहीं पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ करने में जुटी हुई है.

MDMA ड्रग्स केस
कुख्यात आरोपी को इन्दौर पुलिस ने पकड़ा, कई राज्यो में दर्ज है मामला


पकड़े गए आरोपी ने खोले कई राज

पकड़े गए आरोपी गुलाम हैदर शेक द्वारा मुंबई, कोटा के कई संदेही के नाम का खुलासा किया है. जो एमडीएमए ड्रग्स की खरीददारी और बेचने में में लिप्त है. इसी के साथ पकड़े गए आरोपी से एक गाड़ी मारुति स्विफ्ट भी जब्त की है, जिससे वह इंदौर आया था. आरोपी द्वारा यह भी बताया गया है कि उसके नाम की कई सिम जो उसने मुंबई निवासी महिला मित्र व एक अन्य व्यक्ति को ड्रग्स डीलिंग में उपयोग करने के लिए दे रखी थी. आरोपी की निशानदेही पर इंदौर के चार होटल मुंबई के दो होटल में रुकने संबंधित दस्तावेज जब्त किए गए हैं. जिसने जहां जानकारी पुख्ता होती है कि आरोपियों ने ड्रग्स डीलिंग के लिए इन होटलों का उपयोग किया था.


यह है प्रोफ़ाइल

वहीं पकड़े गए आरोपी गुलाम हैदर शेक कक्षा नौवीं तक पढ़ा है और मुंबई में ड्राइविंग करता था. एमडीएमए ड्रग्स के धंधे में लॉकडाउन में पैसे की आवश्यकता होने से मुंबई की महिला मित्र के साथ ड्रग्स की तस्करी पिछले 1 वर्ष से करने लगा और खुद ही ड्रग्स का उपयोग करता था. आरोपी अपने महंगे शौक पूरा करने के लिए ड्रग्स की तस्करी करता था. आरोपी की पहचान पारिवारिक कार्यक्रमों में रईस नामक तस्कर से हुई थी. जिसके साथ वह दिनेश अग्रवाल , अक्षय अग्रवाल, एसी राजा उर्फ अशफाक ,अयूब और वसीम उर्फ बिल्ला के संपर्क में आकर इंदौर से एमडीएमए ड्रग्स गुजरात और मुंबई में सप्लाई करता था. आरोपी ने बताया कि रईस से ड्रग्स डीलिंग इंदौर के एक महंगे होटल में करता था और रईस होटल में ही आरोपी के लिए पार्टी का आयोजन करता था.



मुबई के बड़े ड्रग्स तस्करों के नामों का हो सकता है खुलासा


पकड़े गए आरोपी इंदौर क्राइम ब्रांच को कई अहम जानकारियां दे रहा है. पुलिस को अनुमान है कि पकड़ा गया ड्रग तस्कर काफी सालों से ड्रग्स तस्करी के काम में जुटा हुआ था. उसके मुंबई में कई बड़े तस्करों से सीधे संपर्क हैं. आने वाले दिनों में मुंबई के कई ड्रग तस्करों को पुलिस गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर कर सकती है. वहीं कुछ नामों का भी खुलासा आरोपी के द्वारा जल्द किया जा सकता है.


करोड़ो रूपये की ड्रग्श खपा चुका है आरोपी

पकड़े गए आरोपी से पूछताछ में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि वह अभी तक करोड़ों रुपए की एमडीएमए ड्रग्स महाराष्ट्र , गुजरात व राजस्थान के कई शहरों में खपा चुका है. उसके इन सभी शहरों में ड्रग्स तस्कर भी मौजूद थे. इन्हीं ड्रग तस्करों के जरिए वह बड़ी मात्रा में ड्रग्स को पिछले काफी दिनों से खपा रहा था.


हैदराबाद के ड्रग्स तस्कर से शुरू हुई थी करवाई

इंदौर क्राइम ब्रांच ने ड्रग तस्करों पर कार्रवाई करीब 3 महीने पहले शुरू की थी. सबसे पहले इंदौर क्राइम ब्रांच ने हैदराबाद के ड्रग तस्कर वेद प्रकाश व्यास और टेंट कारोबारी दिनेश अग्रवाल सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया था. इस तरह से पहली बार जब कार्रवाई की थी तो पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. उन पांच आरोपियों की गिरफ्तारी करने के बाद एक के बाद एक लगातार ड्रग तस्करों की गिरफ्तारी का दौर जारी है. अभी तक इंदौर पुलिस ने 70 करोड़ एमडीएमए ड्रग्स के मामले में 29 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस को संभावना है कि जल्द ही कुछ और बड़े तस्कर गिरफ्तार हो सकते हैं.


60 हजार रुपये थी सेलेरी


इंदौर पुलिस ने जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है, वह मूल रूप से ड्राइवरी का काम करता था. उसकी 1 महीने की सैलरी तकरीबन 60000 थी. जिसे मुंबई की एक महिला द्वारा ड्राइवर के रूप में रखा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details