मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में कार्यकारी कुलपति की नियुक्त नहीं किए जाने के विरोध में NSUI का प्रदर्शन

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में कार्यकारी कुलपति की नियुक्त नहीं किये जाने के विरोध में नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया ने राजभवन पर विरोध प्रदर्शन किया.

By

Published : Jul 15, 2019, 8:18 PM IST

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में कार्यकारी कुलपति की नियुक्त नहीं किये जाने के विरोध में NSUI ने राजभवन पर विरोध प्रदर्शन किया. देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में धारा 52 लगाने के 20 दिन बाद भी कुलपति की नियुक्त नहीं की गई है. कुलपति के नहीं होने से विश्वविद्यालय के कई काम अटके पड़े हैं, छात्र प्रवेश नहीं ले पा रहे हैं.

कार्यकारी कुलपति की नियुक्त नहीं किए जाने के विरोध में NSUI का प्रदर्शन

प्रदर्शन कर रहे NSUI प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी ने कहा कि विश्वविद्यालय में 20 दिन बीत जाने के बाद भी कार्यकारी कुलपति की नियुक्त नहीं हुई है. विवेक त्रिपाठी ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पर लेटलतीफी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्यपाल को 3 नामों का पैनल मिलने के बाद भी कार्यकारी कुलपति की नियुक्ति नहीं की है. कुलपति के नहीं होने से विश्वविद्यालय के कई काम अटके पड़े हुए हैं, साथ ही विद्यार्थी प्रवेश नहीं ले पा रहे हैं. हजारों विद्यार्थियों को डिग्री नहीं मिली है.

मामले को लेकर NSUI ने राजभवन में ज्ञापन सौंपा है, साथ ही कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है. NSUI प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि अगर राज्यपाल नियुक्ति नहीं करती हैं, तो कोर्ट से न्याय लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details