मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर इन्वेस्टर समिट में आने वाले निवेशकों के प्लेन की भोपाल एयरपोर्ट पर भी होगी पार्किंग

इंदौर में होने वाले मैग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश इन्वेस्टर समिट के लिए आने वाले निवेशकों के प्लेन की पार्किंग को लेकर नया शेडयूल तैयार किया गया है, जिसमें निवेशकों के प्लेन इंदौर के अलावा भोपाल एयरपोर्ट पर भी पार्क किए जाएंगे.

By

Published : Oct 16, 2019, 2:48 AM IST

मैग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश इन्वेस्टर समिट के नया प्लान

इंदौर।शहर में 17-18 अक्टूबर को होने वाली मैग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश इन्वेस्टर समिट में जहां करीब हजार निवेशकों के आने की संभावना है, वहीं इन निवेशकों के प्लेन इस बार इंदौर के अलावा भोपाल एयरपोर्ट पर भी पार्क होंगे. इंदौर एयरपोर्ट पर पार्किंग की सीमित व्यवस्था होने की वजह से विकल्प के तौर पर भोपाल एयरपोर्ट का उपयोग किया जाएगा.

मैग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश इन्वेस्टर समिट का नया प्लान

इंदौर एयरपोर्ट पर फिलहाल 11 पार्किंग वे हैं, जिसका उपयोग नॉन शेड्यूल फ्लाइट के साथ-साथ शेड्यूल प्लेने के टेक ऑफ में किया जाता है. इधर इन्वेस्टर्स मीट में कई वीवीआइपी शामिल होने जा रहे हैं जो समिट में अपने चार्टर्ड प्लेन से इंदौर एयरपोर्ट पर ही उतरेंगे. ऐसी स्थिति में एयरपोर्ट की शेड्यूल्ड फ्लाइट पार्किंग की कमी से प्रभावित न हों इसलिए इंदौर एयरपोर्ट ने हवाई जहाजों की वैकल्पिक पार्किंग के लिए भोपाल एयरपोर्ट को चुना है.

शहर में आयोजित इन्वेस्टर समिट के लिए विभिन्न पुलिस अफसरों के अलावा राजस्व समेत अन्य विभागों के अधिकारियों को उनकी जिम्मेदारी सौंप दी गई है. जिसमें प्रमुख रुप से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा विमानतल पर कानून व्यवस्था के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. ट्राफिक और कन्वेंशन सेंटर की सुरक्षा के भी खास इंतजाम किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details