मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 3, 2020, 5:47 PM IST

Updated : Feb 3, 2020, 6:55 PM IST

ETV Bharat / state

DAVV में डिस्टेंस एजुकेशन में चलाए जाएंगे नए कोर्स, छात्रों की पढ़ाई के लिए की जाएगी व्यवस्था

इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय को ए प्लस ग्रेड मिलने के बाद डिस्टेंस एजुकेशन के कोर्स अब संचालित किए जा सकेंगे. जिसमें कई तरह के कोर्स शामिल हो सकते हैं.

new-courses-will-be-run-in-distance-education-in-the-university-of-indore
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय

इंदौर।शहर का देवी अहिल्या विश्वविद्यालय प्रदेश का एकमात्र ए प्लस ग्रेड विश्वविद्यालय है. ए प्लस ग्रेड होने के चलते विश्वविद्यालय में कई तरह की सुविधाएं छात्रों को मिल सकती हैं. यूजीसी की गाइडलाइन के चलते विश्वविद्यालय में कई तरह के विशेष कोर्स संचालित किए जा सकते हैं. जिसमें डिस्टेंस एजुकेशन के भी कोर्स शामिल हैं.

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय


विश्वविद्यालय में बीते साल डिस्टेंस एजुकेशन को लेकर कई कोर्सों को मंजूरी मिली थी. पर अब तक शुरू नहीं हो पाए हैं. बताया जा रहा है कि डिस्टेंस एजुकेशन को संचालित करने के लिए डायरेक्टरेट ऑफ डिस्टेंस एजुकेशन के पास अपना भवन नहीं है. वर्तमान में यहां विश्वविद्यालय के आईएमएस विभाग में संचालित किया जा रहा है.


वहीं विश्वविद्यालय के कुलपति रेणु जैन का कहना है कि ए प्लस ग्रेड मिलने के बाद विश्वविद्यालय में डिस्टेंस एजुकेशन के कोर्स अब आसानी से संचालित किए जा सकेंगे. वहीं इसके संचालन के लिए बजट भी प्राप्त होंगे. जिससे इनके संचालन में समस्या नहीं आएगी. वहीं विश्वविद्यालय आने वाले समय में नए कोर्स भी शुरू करेगा. जिससे छात्रों को सुविधा होगी.


विश्वविद्यालय से पहले मंजूर किए गए कई तरह के कोर्स के साथ-साथ नए कोर्स का भी संचालन करने के लिए विश्वविद्यालय में कई कार्य योजना तैयार की जा रही हैं. आने वाले नए शिक्षा सत्र से डिस्टेंस एजुकेशन को लेकर नए कोर्स शुरू किए जा सकते हैं.

Last Updated : Feb 3, 2020, 6:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details