मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 29, 2023, 11:01 PM IST

ETV Bharat / state

इंदौर आएंगे नेपाल के PM, तैयारियां शुरू, अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

इंदौर में 2 जून को नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड आएंगे. इसको लेकर पूरा दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए गए.

nepal pm pushpa kamal dahal indore
नेपाल पीएम पुष्पा कमल दहल इंदौर

इंदौर। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड 2 जून को इंदौर और उज्जैन दौरे पर हैं. इनके दौरे की तैयारियां शुरू हो गई है. यह पहला मौका है जब नेपाल के प्रधानमंत्री द्वारा उज्जैन यात्रा के बाद इंदौर में भी रुकने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है. दरअसल हाल ही में विदेश मंत्रालय द्वारा नेपाल के प्रधानमंत्री की भारत यात्रा का जो कार्यक्रम जारी किया गया है, उसमें उज्जैन के बाद उनका इंदौर दौरा भी शामिल है.

नेपाल के पीएम का उज्जैन दौरा:उज्जैन में नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल द्वारा महाकाल मंदिर में पूजा अर्चना भी की जा सकती है. वहीं इंदौर में भी उनके द्वारा निर्धारित कार्यक्रम की रूपरेखा जल्द घोषित हो सकती है. गौरतलब है कि पुष्प कमल दहल को नेपाली राजनीति में प्रचंड नाम से संबोधित किया जाता है. वह पूर्व में भी नेपाल के प्रधानमंत्री रहे थे. वे नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी के सशस्त्र अंग और जनमुक्ति सेना के शीर्ष नेता हैं.

ये भी खबरें पढ़ें...

बैठक कर दिए दिशा निर्देश: इधर इंदौर में 2 जून को प्रस्तावित यात्रा की तैयारियां शुरू हो गई है. तैयारियों को लेकर सोमवार को यहां संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई. मैरियट होटल में संपन्न इस बैठक में आईजी राकेश गुप्ता, पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर मनीष कपूरिया, नगर निगम आयुक्त हर्षिका सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे. बैठक में संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल प्रचंड की प्रस्तावित यात्रा की तैयारियों को लेकर चर्चा की. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यात्रा की सभी तैयारियां प्रोटोकॉल के तहत और उनकी गरिमा के अनुरूप समय पर पूरी की जाए. उन्होंने कार्यक्रमवार तैयारियों की जानकारी ली. बैठक में सुरक्षा व्यवस्था संबंधी चर्चा भी की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details