मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कपास के खेत में मिले 20 लाख के गांजे के पौधे, नारकोटिक्स विभाग ने किये जब्त

इंदौर के धर्मपुर क्षेत्र में नारकोटिक्स विभाग ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक किसान के खेत में बड़ी मात्रा में गांजे के पौधों को जब्त किया है. जिनकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमत 20 लाख रुपए बताई जा रही है.

By

Published : Dec 5, 2020, 2:23 PM IST

Updated : Dec 5, 2020, 6:48 PM IST

Major action of Narcotics Department
नारकोटिक्स विभाग की बड़ी कार्रवाई

इंदौर।इंदौर की नारकोटिक्स विंग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गांजे का खेत जब्त किया है. मामला धर्मपुर क्षेत्र के ग्राम बाई खेड़ा का है. जहां किसान ने खेत में कपास की फसल के साथ में दो क्विंटल से ज्यादा का गांजा बो रखा है. नारकोटिक्स विभाग ने कार्रवाई करते हुए किसान के खेत से बड़ी मात्रा में गांजे के पौधों को जब्त किया है. जिनकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमत बीस लाख रुपए के आसपास आंकी जा रही है. वहीं पूरे मामले में कार्रवाई को देखते हुए किसान वहां से फरार हो गया. जिसकी तलाश में नारकोटिक्स भी लगातार छापे मार कार्रवाई कर रही है.

नारकोटिक्स विभाग की बड़ी कार्रवाई

नारकोटिक्स विभाग को मुखबिर से सूचना मिली थी कि धार जिले के धर्मपुरी थाना क्षेत्र के ग्राम बाई खेड़ा में किसान नान सिंह के खेत में अवैध तरीके से गांजे की खेती की जा रही है. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने धर्मपुरी थाना क्षेत्र के ग्राम बाई के किसान नान सिंह के खेत पर दबिश दी. जानकारी के मुताबिक किसान नान सिंह के 4 बीघा खेत में तकरीबन दो क्विंटल से अधिक गांजे से संबंधित पौधे उगाए गए थे. इसके आसपास कपास के पौधे रोपे गए थे ताकि यह लगे कि कपास की खेती हो रही है. सूचना के आधार पर नारकोटिक्स विभाग ने वहां पर दबिश दी और तकरीबन 60 से ज्यादा पौधे जब्त किये. फिलहाल पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

आसपास के इलाकों में किए जा रहे थे सप्लाइ

फिलहाल जिस तरह से किसान के द्वारा अपने खेत में अवैध तरीके से गांजे की खेती की जा रही थी. उससे अनुमान लगाया जा सकता है कि किसान के द्वारा आसपास के कई क्षेत्रों में भी गांजे की तस्करी की जा रही थी. इस पूरे मामले की बारीकी से जांच पड़ताल की जा रही है.

Last Updated : Dec 5, 2020, 6:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details