मध्य प्रदेश

madhya pradesh

75 लड़कियों से शादी रचाने वाला निकला दलाल! 200 बांग्लादेशी लड़कियों को ऐसे पार कराया बॉर्डर, ट्रेनिंग के बाद ग्राहकों को परोसा

By

Published : Oct 4, 2021, 12:55 PM IST

Updated : Oct 4, 2021, 1:39 PM IST

किसी के एक-दो या तीन शादी करने की बात तो आप को पता होगी, पर क्या आप सोच सकते हैं कि कोई 75 शादी कर सकता है, पर ये सच है और ये हुआ है एमपी की आर्थिक राजधानी इंदौर में, जहां रहने वाला मुनीर उर्फ मुनिरुल अब तक 75 शादी (Munir Married With 75 Girls) रचा चुका है, जबकि 200 से अधिक बांग्लादेशी लड़कियों को देश के विभिन्न शहरों में बेच चुका है.

Munir married with 75 girls
मुनीर ने 75 लड़कियों से रचाई शादी

इंदौर। विजय नगर पुलिस ने पिछले दिनों एक सेक्स रैकेट का खुलासा किया था, जिसमें बांग्लादेश से आई करीब 21 युवतियों को आरोपी के चंगुल से पुलिस ने मुक्त कराया था, लेकिन जो आरोपी बांग्लादेश से इन युवतियों इंदौर लाकर देश के अलग-अलग हिस्सों में भेजता था, वह फरार हो गया था, जिसे विजय नगर पुलिस ने पिछले दिनों गुजरात के सूरत शहर से गिरफ्तार किया था. पुलिस पूछताछ में उसने कई तरह के खुलासे किए हैं. इंदौर SIT की गिरफ्त में आए बांग्लादेशी लड़कियों के तस्कर मुनीर उर्फ मुनीरुल ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं, वह 200 से ज्यादा बांग्लादेशी लड़कियों को भारत लाकर देह व्यापार के दलदल में धकेल चुका है. 5 साल से वह इस धंधे में है. आरोपी अब तक 75 लड़कियों से शादी (Munir Married With 75 Girls) कर चुका है. गुरुवार को इंदौर एसआईटी ने मुनीर को सूरत से गिरफ्तार किया था.

दिग्विजय सिंह ने लखीमपुर खीरी घटना को बताया भाजपा-संघ की सोची समझी रणनीति, लगाए गंभीर आरोप

इस तरह बॉर्डर पार कराता था आरोपी

पकड़ा गया आरोपी बांग्लादेशी लड़कियों को पोरस बॉर्डर से नाले के रास्ते इंडिया में एंट्री कराता था, जबकि बॉर्डर के पास के छोटे गांव में एजेंट्स के जरिये लड़कियों को मुर्शिदाबाद और आसपास के ग्रामीण इलाकों के जरिए भी भारत में प्रवेश कराता था. इस दौरान वह बॉर्डर पर तैनात जवानों को भी 20 से 25 हजार रुपये देता था. इस तरह वह बांग्लादेश से बड़ी संख्या में लड़कियों को देश के विभिन्न शहरों में पहुंचाता था, जहां मोटी रकम लेकर उन्हें वेश्यावृत्ति के दलदल में धकेल देता था.

पुलिस हिरासत में आरोपी मुनीर उर्फ मुनीरुल

ट्रेनिंग के बाद ऑन डिमांड भेजी जाती थी लड़कियां

इंदौर पुलिस ने 11 महीने पहले लसूड़िया और विजय नगर थाना क्षेत्र में ऑपरेशन चलाकर 21 बांग्लादेशी लड़कियों को रेस्क्यू किया था, इस मामले में सागर उर्फ सैंडो, आफरीन, आमरीन व अन्य को आरोपी बनाया था, जबकि मुनीर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. उसे गुरुवार को सूरत से पकड़कर पुलिस इंदौर ले आई. मुनीर पर पुलिस ने 10 हजार रुपए इनाम रखा था. वह बांग्लादेश के जसोर का रहने वाला है, ज्यादातर लड़कियों से उसने शादी की, फिर भारत में लाकर बेच दिया. उसके पीछे बड़ा नेटवर्क है. पूछताछ में मुनीर ने बताया कि सेक्स रैकेट से जुड़ा गिरोह लड़कियों की पहले कोलकाता, फिर मुंबई में ट्रेनिंग कराता है. इसके बाद डिमांड पर लड़कियों को देश के दूसरे शहरों भोपाल व अन्य शहरों में सप्लाई करता था.

आरोपियों के निशाने पर गरीब परिवार की लड़कियां

बांग्लादेशी लड़कियों को यहां तक लाने के पीछे की कहानी जो सामने आई है, उसके अनुसार बांग्लादेश के एजेंट गरीब परिवार की लड़कियों को काम दिलाने के बहाने चोरी-छिपे बॉर्डर पार करवाकर कोलकाता तक लाते थे, जहां उन्हें एक हफ्ते से ज्यादा वक्त तक रखा जाता था. जहां उन्हें बॉडी लैंग्वेज और बेहतर रहन-सहन की ट्रेनिंग दी जाती थी. ट्रेंड होने पर लड़कियों को मुंबई भेजा जाता था, जहां दोबारा ट्रेनिंग दी जाती थी. इसके बाद दूसरे शहरों में ग्राहकों की डिमांड पर लड़कियों को उन शहरों में भेजा जाता था. कहीं भेजने से पहले उनके जरूरी कागजात रख लिए जाते थे. लड़कियों के बांग्लादेशी होने की पहचान एजेंट आंखों के जरिए करते थे. सूरत के स्पा सेंटर्स के अलावा इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, पुणे, मुंबई, बेंगलुरु में भी लड़कियों को भेजते थे.

सूरत में सबसे अधिक हैं बांग्लादेशी युवतियां

पकड़े गए आरोपी ने बताया कि सबसे अधिक बांग्लादेशी युवतियां सूरत शहर में हैं, वहां के स्पा सेंटर दूसरी जगहों पर जिस्मफरोशी का धंधा कर रहे हैं. आने वाले दिनों में इस मामले में कुछ और आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जा सकता है. यह भी बताया जा रहा है कि आरोपी बांग्लादेशी युवतियों को जिस्मफरोशी के धंधे में धकेलने के लिए नये-नये प्रयोग भी करते थे. युवतियों को ग्राहक के साथ भेजने से पहले ग्राहक से फीस भी जमा करा ली जाती थी, कुछ ग्राहकों के साथ तो कई-कई दिन के लिए भेजा जाता था. शनिवार-रविवार के दिन भोपाल शहर में होने वाली पार्टियों में शिरकत करने के लिए बांग्लादेशी युवतियों को भेजा जाता था.

विजय नगर थाना प्रभारी तहजीब काजी ने बताया कि देह व्यापार में शामिल एक एजेंट को सूरत शहर से गिरफ्तार किया गया है, पुराना मामला है, जिसमें एक गेस्ट हाउस पर दबिश देकर 21युवतियों को रेस्क्यू किया गया था, जिनसे देह व्यापार करवाया जाता था. रेस्क्यू की गई लड़कियों में 11बांग्लादेशी थीं, जबकि बाकी लड़कियां अन्य शहरों की थी, इस गिरोह का एक आरोपी फरार था, उस पर 10 हजार रुपए का इनाम भी पुलिस ने रखा था, इससे पूछताछ किया जा रहा है, आरोपी बांग्लादेशी लड़कियों को दलालों के माध्यम से अवैध रूप से देश में दाखिल कराता था, इसके बाद उनको देह व्यापार के लिए ट्रेनिंग देकर तैयार किया जाता था.

Last Updated : Oct 4, 2021, 1:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details