मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर नगर निगम के NGO घर-घर जाकर साझा करेंगे कोरोना से बचाव की जानकारी

इंदौर नगर निगम के एनजीओ अब कोरोना वायरस के प्रति लोगों में जागरूकता अभियान चलाएंगे. घर-घर जाकर कोरोना से बचाव और सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में लोगों को बताएंगे.

By

Published : May 23, 2020, 9:21 AM IST

NGO volunteer
एनजीओ वालंटियर

इंदौर।मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में नंबर एक पर इंदौर है. जहां हर दिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. जिले को कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाने के लिए शासन-प्रशासन हर मुमकिन कोशिश कर रहा है. नगर निगम के एनजीओ घर-घर जाकर लोगों को कोरोनासंक्रमण से बचाव की जानकारी साझा करेंगे.

एनजीओ अब कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान चलाएंगे. जैसे-जैसे शहर में लॉकडाउन खोला जाएगा, वैसे ही भीड़ बढ़ने की आशंका के चलते अब सोशल मीडिया के साथ ही नगर निगम के एनजीओ घर-घर जाकर कोरोना से बचाव और सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे. इसके लिए निगम आयुक्त ने सभी एनजीओ के कर्मचारियों को खास प्रशिक्षण भी दिलवाया है.

घर-घर जाकर लोगों को करेंगे जागरूक

यह कर्मचारी घर-घर जाकर मास्क को सही तरीके से पहनना, हाथों को बार-बार धोना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना सिखाएंगे. अभी तक यह एनजीओ के वॉलंटियर स्वच्छता के बारे में लोगों को जागरूक करते थे, जो अब कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने निकलेंगे. इंदौर निगम ने उन्हीं एनजीओ के कार्यकर्ताओं की बदौलत शहर को लगातार तीन बार स्वच्छता में नंबर वन बनाया है. अब यही एनजीओ कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details