मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर: नगर निगम की जर्जर मकानों को तोड़ने की कार्रवाई जारी, गिराया कांग्रेस नेत्री का मकान

इंदौर नगर पालिका निगम द्वारा शहर में मौजूद जर्जर मकानों पर लगातार कार्रवाई कर जर्जर घोषित मकानों को धराशाई किया जा रहा है.

By

Published : Feb 16, 2019, 8:20 PM IST

जर्जर मकान

इंदौर। इंदौर नगर पालिका निगम शहर में मौजूद जर्जर मकानों पर लगातार कार्रवाई कर रहा है. शनिवार को भी इंदौर नगर निगम ने छावनी इलाके में कांग्रेस नेत्री के जर्जर मकान को धराशाई कर दिया . इस मकान का कुछ हिस्सा कुछ दिन पहले ही एक पुलिस अधिकारी पर भी गिर गया था जिसके बाद निगम ने इस मकान को जर्जर घोषित कर दिया था.

जर्जर मकान


नगर पालिका निगम ने शनिवार को छावनी इलाके में कांग्रेस नेत्री लक्ष्मी पारिया के जर्जर मकान को धराशाई कर दिया. दरअसल ये मकान जर्जर हो चुका था. कुछ दिन पहले इस मकान का छज्जा गिरने की वजह से शुजालपुर कि महिला पुलिस अधिकारी भी घायल हो गई थी. हालांकि इस मकान को पहले भी जर्जर मकानों की सूची में शामिल किया गया था, लेकिन दबाव के चलते इसे तोड़ा नहीं गया था.


कुछ दिनों पहले हुए हादसे और मकान गिरने की संभावना को देखते हुए शनिवार को इस मकान को तोड़ने की कार्रवाई की गई. मकान में किराएदार रहते थे जिन्हें पहले ही मकान को खाली करने के निर्देश दे दिए गए थे लेकिन इसके बावजूद किराएदार मकान खाली करने के लिए तैयार नहीं थे. कार्रवाई के दौरान सामान निकालने को लेकर भी अधिकारियों और किराएदारों की बहस हुई. हालांकि समय रहते सभी किराएदारों के सामान निकाल लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details