मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bar पर चला निगम का बुल्डोजर, जहरीली शराब परोसने में आया था नाम

By

Published : Sep 27, 2021, 1:35 PM IST

इंदौर में सोमवार को नगर निगम और पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए सपना बीयर बार को ध्वस्त कर दिया है. इस बीयर बार का नाम जहरीली शराब परोसने को लेकर भी सामने आया था. इसके अलावा यहां एक बार गैंगवार भी हुआ था.

indore bulldozer
इंदौर निगम का बुल्डोजर

इंदौर। पुलिस और नगर निगम (Indore Municipal Corporation) संयुक्त रूप से गुंडे और बदमाशों की संपत्तियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में बाणगंगा क्षेत्र के मरीमाता चौराहे पर स्थित एक बार (Indore Bar Demolished) पर नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण की कार्रवाई को अंजाम दिया. टीम ने बार को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है. यह बार पिछले दिनों जहरीली शराब (Indore Poisonous Liquor) के मामले में सुर्खियों में आया था. यहां लोगों को जहरीली शराब पिलायी जा रही थी, जिसके चलते पुलिस ने सोमवार को कार्रवाई की.

इंदौर पुलिस और नगर निगम ने संयुक्त रूप से की कार्रवाई.

सपना बार को किया जमींदोज
हाल ही में कलेक्टर मनीष सिंह, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की एक बैठक ली गई थी, जिसमें स्पष्ट रूप से संकेत दिए गए थे कि अब शहर के भूमाफिया और शराब माफियाओं (Wine Mafia) को बख्शा नहीं जाएगा. इसी के चलते मरीमाता चौराहे पर स्थित सपना बार पर कार्रवाई की गई. अल सुबह से ही यहां नगर निगम, जिला प्रशासन और पुलिस का अमला तैनात रहा. अधिकारियों के पहुंचते ही सपना बार और अन्य निर्माणों को जमींदोज कर दिया गया. दरअसल, बीते दिनों शराब ठेकेदारों के बीच यहां गैंगवार (Gangwar in indore) की घटना सामने आई थी. इसके अलावा शहर के कई बीयर बार में जहरीली शराब पीने के कारण कुछ लोगों की मृत्यु भी हुई. इसके चलते पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया.

करोड़ों रुपये की संपत्ति मुक्त करा चुका है प्रशासन
जब से इंदौर में आईजी हरिनारायण चारी मिश्र (Indore IG) ने कमान संभाली है, उसके बाद से एक के बाद एक कई कार्रवाई की गईं. आईजी हरिनारायण चारी मिश्रा डीआईजी इंदौर हुआ करते थे. उस समय इंदौर के बाणगंगा क्षेत्र मल्हारगंज क्षेत्र सहित अलग-अलग थाना क्षेत्रों में तकरीबन करोड़ों रुपए की संपत्ति पर गुंडों और बदमाशों ने अतिक्रमण किया था, जिसे इंदौर डीआईजी रहते हुए पुलिस के द्वारा मुक्त करवाया गया.

बरसात में हुए बेघर, आदिवासियों की झोपड़ी पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर, उजाड़ा गरीबों का आशियाना

बता दें मल्हारगंज क्षेत्र में एक गुंडे ने पुलिस की 100 करोड़ रुपये की जमीन पर कब्जा किया हुआ था, जिसे इंदौर डीआईजी (Indore DIG) रहते हरिनारायण चारी मिश्र ने मुक्त करवाया था. वहां पर पिछले दिनों पुलिस कर्मियों के लिए फ्लैट बनाए गए, जिसका लोकार्पण ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया था. यदि इंदौर की बात करें तो यहां तकरीबन 500 करोड़ से अधिक की संपत्ति है, जिस पर गुंडे और बदमाशों ने कब्जा कर रखा है.

बार के पास करोड़ों की जमीन पर भी है कब्जा
जिस बार पर नगर निगम और पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया, उसके ठीक पास में ही तकरीबन करोड़ों रुपए की जमीन पर क्षेत्र के ही एक रसूखदार बीजेपी नेता (BJP Leader) ने कब्जा कर रखा है. उसके बाद भी पुलिस प्रशासन के द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है. बीजेपी नेता ने नाले की जमीन पर कब्जा कर आसपास दुकान डाल दी हैं. उन दुकानों का संचालन बीजेपी नेता के द्वारा ही किया जा रहा है. साथ ही आसपास की जमीन पर मंदिर व अन्य तरह के निर्माण कार्य भी हो गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details