मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MPPSC की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

जिले के भवर कुआं थाना क्षेत्र से सुसाइड का एक मामला सामने आया है. पुलिस ने मौके पर पहुंच मृतका का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतका ने अपने साथ एक सुसाइड नोट छोड़ा है, जिमसें उसने विभिन्न तरह की परेशानियों का जिक्र किया है. फिलहाल, पुलिस ने घटना की जानकारी मृतका के परिजनों को दे दी है.

By

Published : Mar 28, 2021, 12:32 PM IST

MPPSC की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
MPPSC की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

इंदौर।जिले में लगातार आत्महत्याओं के मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला भवर कुआं थाना क्षेत्र में रहने वाली एक 24 वर्षीय युवती का है, जिसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

क्या था पूरा मामला
दरअसल, प्रोफेसर कॉलोनी में रहने वाली राखी सिंह ने अपने ही हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह यहां कुछ महीनों पहले एमपीपीएससी की तैयारी करने के लिए आई हुई थी. मिली जानकारी के अनुसार, देर रात उसने अपने अन्य हॉस्टल की युवतियों के साथ भोजन किया. उसके बाद अपने कमरे में जाकर सो गई. सुबह जब वह कमरे से बाहर नहीं आई, तो साथ में रहने वाली अन्य युवतियों ने उसका दरवाजा खटखटाया. लेकिन जब उसने दरवाजा नहीं खोला तो पूरे मामले की सूचना वार्डन को दी. वार्डन ने ये सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच दरवाजे को तोड़कर देखा तो युवती फांसी के फंदे पर झूल रही थी. इसके बाद उसे फंदे से नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

ये भी पढ़ें-इंदौर में डबल मर्डर: 15 दिन पुरानी रंजिश में गई जान

सुसाइट नोट में लिखा मौत का कारण
वहीं, जब जांच पड़ताल की गई तो मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है. जिसमें होम लोन की विभिन्न तरह की परेशानियों का जिक्र है. साथ ही कुछ जमीनी विवाद का भी जिक्र छात्रा ने किया है. फिलहाल, पुलिस ने सुसाइड नोट को जब्त कर लिया है. मृतक राखी सिंह मूलतः ग्वालियर की रहने वाली थी, लेकिन एमपीपीएससी की तैयारी करने के लिए इंदौर आई थी. फिलहाल, इस पूरे मामले की सूचना राखी के परिजनों को दे दी गई है. वहीं, परिजनों के बयान और सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस आगे की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details