मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर के ज्योमेट्री कंपास हमले के मामले को किशोर न्याय बोर्ड को सौंपेगी पुलिस, तीन छात्रों ने की थी एक छात्र की पिटाई

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 28, 2023, 9:04 PM IST

इंदौर पुलिस ज्योमेट्री कंपास हमले के मामले को किशोर न्याय बोर्ड को सौंपने जा रही है. इसे लेकर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मारपीट करने वाले बच्चों की एक रिपोर्ट तैयार की जा रही है और दूसरे सभी दस्तावेजों के साथ इसे किशोर न्याय बोर्ड को सौंपा जाएगा.

MP News
ज्योमेट्री कंपास हमले का मामला

इंदौर। इंदौर के निजी स्कूल के तीन छात्रों द्वारा अपने ही साथ पढ़ने वाले छात्र को ज्योमेट्री कंपास से घायल करने के मामले को अब किशोर न्याय बोर्ड को सौंपा जाएगा. इस फैसले के संबंध में एक पुलिस अधिकारी ने बताते हुए कहा कि पुलिस मारपीट करने वाले बच्चों की एक रिपोर्ट भी तैयार करेगी. सभी जरुरी जांच के बाद इसे पीड़ित छात्र की मेडिकल रिपोर्ट के साथ किशोर न्याय बोर्ड को सौंपेगी.

क्या कहना है पुलिस अधिकारी का:पुलिस विभाग के एडिशनल डिप्टी कमिश्नर का कहना है कि थाने की विशेष किशोर पुलिस इकाई के जांच अधिकारी संबंधित बच्चों की सामाजिक पृष्ठभूमि की रिपोर्ट तैयार करेंगे. उन्होंने कहा कि पीड़ित छात्र की मेडिकल जांच रिपोर्ट और दूसरे संबंधित दस्तावेजों के साथ किशोर न्याय बोर्ड को यह मामला सौंपा जाएगा. उन्होंने बताया कि इस पूरी घटना को लेकर संबंधित बच्चों, उनके परिवार और स्कूल प्रबंधन से बात की है. हालांकि क्या बात हुई इसकी जानकारी उन्होंने नहीं दी.

क्या था मामला: इंदौर के एक निजी स्कूल में 24 नवंबर को कुछ छात्रों के बीच मामूली बात को लेकर क्लासरूम में मारपीट हुई थी. ये लड़ाई चौथी क्लास के छात्रों के बीच हुई थी. इस लड़ाई में 3 छात्रों ने अपने ही क्लास के एक छात्र के साथ जमकर मारपीट की थी. इस मारपीट में उन 3 छात्रों ने ज्योमेट्री कंपास से 100 से ज्यादा बार उस छात्र पर हमला किया था. हमले में छात्र बुरी तरह घायल हो गया था. और शरीर में कई जगह घाव के निशान बन गए. इन सभी की उम्र 10 साल से कम है.

क्या थी आपसी लड़ाई की वजह: पुलिस इस पूरे घटनाक्रम की जांच करने की बात कह रही है. हालांकि पुलिस ने स्कूली बच्चों की इस लड़ाई का खुलासा नहीं किया है और ना ही कोई कारण बताया है. यह स्कूल शहर के एरोड्रम पुलिस स्टेशन क्षेत्र में स्थित है.

ये भी पढ़ें:

घायल छात्र के पिता का बयान:इधर इस मामले में पीड़ित छात्र के पिता का कहना है कि लड़ाई में उनके बेटे को बहुत चोट आई है लेकिन अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई थी. वहीं उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन उन्हें क्लास के सीसीटीवी फुटेज नहीं दे रहा है. मारपीट की घटना की शिकायत उन्होंने एरोड्रम थाने में की है.

थाना प्रभारी का बयान: इस पूरे मामले में एरोड्रम थाना प्रभारी राजेश साहू का कहना है कि सिर्फ इतना पता चला है कि बच्चे आपस में क्लासरूम में लड़ रहे थे. इन सभी बच्चों की काउंसिलिंग करवाई जाएगी तभी लड़ाई का पता चलेगा. उन्होंने कहा कि बाल कल्याण समिति ने भी घटना का संज्ञान लिया है.

बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष का बयान:बाल कल्याण समिति (CWC) की अध्यक्ष पल्लवी पोरवाल ने कहा था कि 24 नवंबर को स्कूल में लड़ाई के दौरान छात्र पर उसके सहपाठियों ने ज्योमेट्री कंपास से कथित तौर पर 108 बार हमला किया था. इस मामले को संज्ञान में लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details