मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वेलेंटाइन डे पर पुलिस अलर्ट! युवतियों को जागरुक करने गई पुलिस को देखकर भागी छात्राएं

इंदौर की लड़कियों को सशक्त बनाने की कोशिश में पुलिस जुटी है. शहर में महिलाओं के खिलाफ होते अपराध को रोकने के लिए स्कूल-कॉलेजों में पढ़ने वाली छात्राओं को सतर्क किया जा रहा है. इसके लिए पुलिस की टीम स्कूल-कॉलेज जाकर युवतियों से बात कर रही है, उन्हें उनके अधिकारों के प्रति जागरूक कर रही है. (Indore Police alerting girls)

By

Published : Feb 7, 2022, 5:25 PM IST

Updated : Feb 7, 2022, 5:38 PM IST

Indore Police alerting girls
युवतियों को सर्तक कर रही इंदौर पुलिस

इंदौर। शहर में महिला सम्बन्धी अपराधों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसे रोकने के लिए पुलिस के द्वारा अलग-अलग तरह के जतन किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में युवतियों को जागरूक करने के लिए पुलिस की ओर से विभिन्न स्कूल और कॉलेजों में विशेष अभियान चलाया जा रहा है. पुलिसकर्मी स्कूल और कॉलेज का दौरा कर वहां पढ़ने वाली छात्राओं को सतर्क कर रहे हैं ताकि वो छेड़छाड़ जैसे मामले को लेकर अलर्ट रहें.

युवतियों को सर्तक कर रही इंदौर पुलिस
सजगता ही सुरक्षा!
इंदौर में दिन पर दिन महिलाओं और युवतियों के साथ छेड़छाड़ व अन्य तरह की घटनाओं में इस कदर से इजाफा हो रहा है कि पुलिस अब स्कूल और कॉलेजों के साथ ही विभिन्न जगहों पर जाकर युवतियों और महिलाओं को जागरूक करने में जुटी हुई है. इसी कड़ी में महिला पुलिस थाने की टीम सोमवार को इंदौर के स्कूल और कॉलेजों में पहुंची और वहां पर मौजूद छात्राओं को विभिन्न तरह की समझाइश दी गई. इस दौरान कॉलेज और स्कूलों की प्रिंसिपल से भी बात की और कैंपस के बाहर खड़े मनचले को लेकर भी सख्त कार्रवाई करने की बात कही है.

इंदौर में लगेगी स्वर कोकिला की प्रतिमा, संगीत महाविद्यालय-संग्रहालय की होगी स्थापना: मुख्यमंत्री

पुलिस को देख भागी छात्राएं
वहीं जब महिला पुलिस की टीम विभिन्न कॉलेजों में छात्राओं से बात करने पहुंची तो पुलिस को देखकर छात्राएं वहां से भागने लगी. इस दौरान वहां पर मौजूद महिला पुलिसकर्मियों ने उन्हें बुलाया और छेड़छाड़ व महिला संबंधी अपराधों के बारे में जानकारी दी. इसी के साथ पुलिसकर्मियों ने छात्राओं को यह भी आश्वासन दिया कि यदि किसी छात्रा के साथ कोई व्यक्ति गलत करता है तो तुरंत इसकी जानकारी विभिन्न इमरजेंसी नंबरों के माध्यम से पुलिस तक पहुंचाई जाए, ताकि पुलिस त्वरित कार्रवाई कर सके.

कॉलेज के बाहर खड़े मनचलों को खदेड़ा
इसी दौरान जब महिला पुलिस थाने की टीम शहर के किला मैदान स्थित एक कॉलेज पर पहुंची तो वहां पर कुछ लोगों की भीड़ लगी हुई थी. जैसे ही महिला पुलिस वहां पहुंची कैंपस के बाहर खड़े मनचले वहां से रवाना हो गए. महिला अपराध को रोकने के लिए पुलिस द्वारा चलाया जा रहा ये अभियान कितना रंग लाएगा, ये तो आनेवाला वक्त ही बताएगा. लेकिन बढ़ते अपराध ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल जरूर उठाए हैं.

(Indore Police alerting girls)

Last Updated : Feb 7, 2022, 5:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details