मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Heritage Train : खुशखबरी...पातालपानी-कालाकुंड के बीच फिर चलेगी हेरिटेज ट्रेन, रेलवे ने जारी किया टाइमटेबल

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 25, 2023, 3:39 PM IST

प्रकृति प्रेमियों के लिए ये खुशखबरी है. 26 अगस्त से पातालपानी और कालाकुंड के लिए हेरिटेज ट्रेन का संचालन शुरू हो रहा है. ऐसे में प्रकृति प्रेमी इस ट्रेन से सफर कर बारिश में झरनों का आनंद ले सकते हैं.

MP Heritage Train
पातालपानी-कालाकुंड के बीच चलेगी फिर चलेगी हेरिटेज ट्रेन

इंदौर।पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल द्वारा इंदौर के समीप अंबेडकर नगर महू से पर्यटन क्षेत्र पातालपानी और कालाकुंड के लिए हेरिटेज ट्रेन का संचालन किया जाता है. लेकिन बीते कुछ समय से हेरिटेज ट्रेन का संचालन बंद था. वहीं बारिश के मौसम के बाद क्षेत्र में झरने के मनमोहक दृश्य देखने के लिए एक बार फिर हेरिटेज ट्रेन की शुरुआत की मांग लगातार की जा रही है. अब रेलवे द्वारा इस ट्रेन की शुरुआत 26 अगस्त से की जा रही है. इस ट्रेन के शुरू होने से प्रकृतिप्रेमी यहां का सफर कर सकते हैं.

26 अगस्त से शुरू होगी ट्रेन :रेलवे सूत्रों के अनुसार 26 अगस्त से पातालपानी और कालाकुंड के बीच हेरिटेज ट्रेन चलेगी. हेरिटेज ट्रेन का संचालन अब महू की जगह पातालपानी से किया जाएगा. पातालपानी-कालाकुंड हेरिटेज ट्रेन की शुरुआत का इंतजार कई दिनों से किया जा रहा है. यह ट्रेन शनिवार एवं रविवार को चलेगी. आईआरसीटीसी की वेबसाइट और आरक्षण केंद्र से टिकट बुक कर सकते हैं. ट्रेन संख्‍या 52965 पातालपानी कालाकुंड हेरिटेज ट्रेन 11.05 बजे पातालपानी से चलकर 13.25 बजे कालाकुंड पहुंचेगी .

ये खबरें भी पढ़ें...

ये है टाइम टेबल :इसके साथ ही ट्रेन संख्‍या 52966 कालाकुंड पातालपानी हेरिटेज ट्रेन कालाकुंड से 15.34 बजे चलकर 16.30 बजे पातालपानी पहुंचेगी. इस ट्रेन में दो एसी चेयर कार C1 व C2 एवं तीन नॉन एसी चेयर कार D1, D2 व D3 रहेंगे. इस हेरिटेज ट्रेन में आने-जाने के लिए अलग-अलग टिकट लेना होगा. ट्रेन के एक दिशा के लिए एसी चेयर कार का किराया रु 265 एवं नॉन एसी चेयर कार का किराया रु 20 प्रति टिकट रहेगा. टिकट की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट से ऑनलाइन या आरक्षण केन्‍द्रों से की जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details