मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मोस्ट वांटेड जीतू सोनी का भाई-भतीजा गिफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस

By

Published : Apr 2, 2021, 7:53 AM IST

Updated : Apr 2, 2021, 8:31 AM IST

पुलिस ने फरार आरोपी हुकुम सोनी और जिग्रेश सोनी को गिरफ्तार कर लिया है, ये आरोपी मोस्ट वांटेड जीतू सोनी के भाई और भतीजे हैं. फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

थान तुकोगंज
थान तुकोगंज

इंदौर। पुलिस लगातार फरार आरोपियों की धरपकड़ में जुटी है. इसी कड़ी में पुलिस फरार चल रहे आरोपी हुकुम सोनी और उसके लड़के को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी जेल में बंद मोस्ट वांटेड आरोपी जीतू सोनी का भाई हुकुम सोनी और भतीजा जिग्नेश सोनी हैं. पुलिस जिस समय जीतू सोनी पर कार्रवाई की थी, उस समय हुकुम और जिग्रेश फरार हो गए थे. फिलहाल, दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

क्या था मामला
दरअसल, भोपाल की रहने वाली अनित जैन और ममता जैन ने इंदौर के तुकोगंज थाने में वर्ष 2019 में एक शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायकर्ता ने कहा, होराइजन स्टूडियो अपार्टमेंट में उन्होंने अपने फ्लेट को 25000/- रुपए प्रतिमाह लीज पर देने का करार किया था. निखिल कोठारी ने दो साल तक लीज रेंट का भुगतान किया गया, जो बाद मे बंद कर दिया. इसके बाद निखिल कोठारी और सुरभि कोठारी ने फ्लेट को षडयंत्र के तहत जीतू सोनी को बेच दिया. जिसके बाद जीतू सोनी, अमित सोनी और जिग्नेश सोनी ने धोखाधडी से फ्लेट पर अवैध कब्जा कर लिया. पीड़िता ने जब निखिल से किराया मांगा तो उसने गाली-गलोच कर भगा दिया और बोला कि अब किराया मांगा तो जान से खत्म कर देंगे. बाद में पीड़िता ने थान तुकोगंज में मामला दर्ज कराया था.

सूचना मिलने पर पुलिस ने किया गिरफ्तार
वहीं, पुलिस लगातार फरार चल रहे आरोपियो की धरपकड़ में जुटी हुई थी. इस कड़ी में फरार आरोपी जिग्नेश सोनी और हुकुंम सोनी के इंदौर बायपास रोड के पास खडे होने की सूचना मिली. सूचना पर थाना प्रभारी कमलेश ने अपनी टीम के साथ जाकर दोनो आरोपीयो को राऊ बायपास रोड पर गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि इससे पहले आरोपी जिग्नेश सोनी और हुकुम सोनी पर 10-10 हजार रुपए का इनाम रखा गया था. वहीं, आरोपी हुकुम सोनी थाना पलासिया के एक मामले में फरार था, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया. मामले में संबधित आरोपी जीतू सोनी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. फरार आरोपी निखिल कोठारी व सुरभि कोठारी की भी तलाश जारी है.

बाप-बेटे की जोड़ी, चला रही थी अवैध हथियारों की फैक्ट्री

57 मामले दर्ज हैं जीतू सोनी
दरअसल, हनी ट्रैप मामले में जीतू सोनी ने अपने अखबार में विभिन्न अधिकारियों के बारे में खबर छापी थी, इसके बाद से ही उस समय की कमलनाथ सरकार ने कार्रवाई करते हुए कई मामले जीतू सोनी पर दर्ज किए थे. सरकार की कार्रवाई को देखते हुए जीतू सोनी अपने पूरे परिवार के साथ फरार हो गया था. एडिशनल एसपी जय वीर सिंह भदौरिया ने बताया कि पुलिस ने जीतू सोनी सहित अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.


Last Updated : Apr 2, 2021, 8:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details