मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर शहर पर रखी जाएगी 4000 से अधिक कैमरों से नजर

अब जल्द ही पूरे शहर पर कैमरे से नजर रखी जाएगी. स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा शहर को दी जाने वाली सभी सेवाओं पर नजर रखने के लिए एक आधुनिक कार्यालय लगभग बनकर तैयार हो गया है.

By

Published : Aug 1, 2019, 8:39 PM IST

इंटीग्रेटेड सेंट्रल कमांड सेंटर

इंदौर। स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा शहर में किए जाने वाले सभी कामों पर नजर रखने के लिए एक अत्याधुनिक कार्यालय बनाया गया है. जिसके कार्य और कार्य प्रणाली को जानने के उद्देश्य से निगम आयुक्त और इंदौर एसएसपी ने इसका निरीक्षण किया. इंटीग्रेटेड सेंट्रल कमांड सेंटर से शहर में किए जा रहे स्मार्ट सिटी के कामों पर सीधी नजर रखी जा रही है. इंदौर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत एक इंटीग्रेटेड सेंट्रल कमांड सेंटर का निर्माण किया जा रहा है.

इंदौर शहर पर रखी जाएगी 4000 से अधिक कैमरों से नजर

जिसके द्वारा नगर निगम और पुलिस विभाग शहर भर में निगरानी रखेंगे वहीं नगर निगम की 311 एप पर मिलने वाली शिकायत पर भी काम होगा. साथ ही रियल टाइम में मिलने वाले डाटा का भी अध्ययन किया जाएगा. फिलहाल यह कमांड सेंटर बनकर तैयार हो गया है जिसमें अब सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य बाकी है जो कि आगामी 8 दिनों में पूरा कर लिया जाएगा.

इस सेंटर को लेकर इंदौर एसएसपी रूचि वर्धन मिश्र का कहना है कि शुरुआत में फिलहाल सिर्फ बीआरटीएस पर यह काम कर रहा है लेकिन आगामी दिनों में इसे पुलिस कंट्रोल रूम और आरएलवीडी से भी जोड़ा जाएगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details