मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शौक के लिए बना ड्रग्स तस्कर! अहमदाबाद से क्राइम ब्रांच ने दबोचा, अब तक 35 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Oct 13, 2021, 9:38 AM IST

Updated : Oct 13, 2021, 11:54 AM IST

70 करोड़ की ड्रग्स तस्करी के मामले में पुलिस अब भी कड़ी से कड़ी जोड़ रही है, अहमदाबाद से क्राइम ब्रांच ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो शौक पूरा करने के लिए नशे का कारोबार करता था, वह अब तक 8 करोड़ से अधिक का ड्रग्स खपा चुका है. पुलिस इस मामले में अब तक 35 से अधिक गिरफ्तारी अलग-अलग राज्यों से कर चुकी है.

Drug smuggler arrested from Ahmedabad
ड्रग्स तस्कर अहमदाबाद से गिरफ्तार

इंदौर। क्राइम ब्रांच ने पिछले दिनों 70 करोड़ की 70 किलो एमडीएमए ड्रग्स पकड़ी थी और गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर ड्रग्स तस्करी गैंग की जड़ तलाशने में लगी है, पुलिस ने एक और आरोपी को गुजरात के अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है, गिरफ्तार आरोपी आठ करोड़ से अधिक की एमडीएमए ड्रग्स गुजरात के अहमदाबाद सहित अन्य शहरों में खपा चुका है. इसी मामले में पुलिस ने हैदराबाद के वेद प्रकाश व्यास और टेंट कारोबारी दिनेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया था. पुलिस अब तक 35 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

युवक को रास्ते में रोक यौन संबंध बनाने की जिद पर अड़ी अजनबी युवती! फिर हुआ खूनी खेल

8 करोड़ की ड्रग्स खपा चुका था आरोपी

गिरफ्तार आरोपी अय्यूब, दिनेश अग्रवाल और एसी भाई उर्फ अश्फाक ने पूछताछ में गुजरात के आरोपी मोहम्मद हुसैन उर्फ मोहम्मद टेम्पो शेख के बारे में जानकारी दी थी, जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है. ये आरोपी खुद भी ड्रग्स लेता था, साथ ही हाई प्रोफाइल शौक पूरा करने के लिए ही वह ड्रग्स की तस्करी करता था. वह अब तक 8 करोड़ से अधिक की ड्रग्स खपा चुका है, जिसमें ज्यादातर ड्रग्स गुजरात के अहमदाबाद, सूरत, बड़ौदा जैसे बड़े शहरों में ही खपाया है.

गुजरात पुलिस भी कर रही थी आरोपी की तलाश

इससे पहले आरोपी मोहम्मद हुसैन उर्फ टेंपो शेख से जुड़े फिरोज को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने करीब ढाई किलो ड्रग्स के साथ पकड़ा था, जो अभी जेल में बंद है, उसके बाद से ही गुजरात क्राइम ब्रांच भी लगातार आरोपी की तलाश में थी, लेकिन वह चकमा देता रहा, जब इंदौर क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी अय्यूब को मुंबई में पार्किंग से पकड़ा था, तब मोहम्मद टेंपो शेख फरार हो गया था. आरोपी अपने घर अहमदाबाद न जाकर विभिन्न शहरों में भेष बदलकर घूम रहा था, लेकिन ज्यादा समय तक वह पुलिस को चकमा नहीं दे पाया.

पकड़े गए आरोपी पर 24 प्रकरण दर्ज

क्राइम ब्रांच ने जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है, उस पर 24 से अधिक प्रकरण दर्ज हैं, जिसमें अवैध हथियार जैसे गंभीर प्रकरण भी शमिल हैं, आरोपी ने बताया कि वह पूर्व में पकड़े गए आरोपी अय्यूब एवं दिनेश अग्रवाल और एसी भाई से तकरीबन एक एक किलो ड्रग्स लेकर गुजरात जाता था और वहां पर उसे वहां पर खपाता था.

इस वजह से टेम्पो नाम पड़ा

क्राइम ब्रांच को यह भी जानकारी लगी है कि वह चलते-फिरते ही ड्रग्स का कारोबार करता था, जिसके चलते वह ड्रग्स कारोबारियों के बीच टेंपो के नाम से फेमस हो गया, फिर इसी नाम से वह ड्रग्स तस्करों के बीच पहचाना जाने लगा, पुलिस को उम्मीद है कि कुछ और बड़े खुलासे भी आरोपी कर सकता है.

अब तक 35 से अधिक आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस अब तक 35 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर अब भी कार्रवाई जारी है, पुलिस को उम्मीद है कि अब तक का यह सबसे बड़ा मामला है, जिसमें इतने अधिक आरोपी अलग-अलग राज्यों के हैं.

Last Updated : Oct 13, 2021, 11:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details