मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जैन संत विद्यासागर जी महाराज से मिलेंगे मोदी, राहुल, कमलनाथ, मुलाकात के लिए मांगा समय

पीएम मोदी और कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राहुल गांधी सहित सीएम कमलनाथ जल्द ही देश के ख्यात जैन संत विद्यासागर जी महाराज से मुलाकात करने इंदौर पहुंच सकते हैं. भेंट के लिए इन सभी ने अनुरोध किया है.

By

Published : Jan 11, 2020, 6:19 PM IST

Updated : Jan 11, 2020, 7:15 PM IST

Request for meeting with Vidyasagar Ji Maharaj
पीएम मोदी, सीएम कमलनाथ

इंदौर। देश के ख्यात जैन संत विद्यासागर जी महाराज इन दिनों इंदौर में हैं, जहां वे अपने कठोर तप और धार्मिक गतिविधियों में लीन हैं. बंगाली कॉलोनी क्षेत्र के स्कूल में ठहरे विद्यासागर महाराज से प्रधानमंत्री मोदी की भेंट के लिए पीएमओ के स्टाफ ने समय मांगा है. पीएम मोदी के अलावा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने निजी सचिव को इंदौर भेजकर मिलने का अनुरोध किया है.

विद्यासागर जी महाराज से भेंट के लिए किया अनुरोध


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी आचार्य विद्यासागर महाराज का आशीर्वाद लेने के लिए संपर्क किया है. महाराज के प्रमुख संघस्थ ब्रह्मचारी सुनील भैया के अनुसार 2 दिन पहले ही पीएमओ से प्रधानमंत्री मोदी और महाराज श्री की भेंट के लिए समय निर्धारित करने हेतु संपर्क किया गया है. हालांकि सुरक्षा कारणों से फिलहाल स्थान तय नहीं होने के कारण अभी समय निर्धारित नहीं हो सका है.


सुनील भैया के अनुसार आचार्य जहां विद्यमान होते हैं, उन्हीं के सानिध्य में संबंधित राज्य के मुख्यमंत्री द्वारा दयोदय गौशाला महोत्सव के दौरान पुरस्कार दिए जाते हैं. इसलिए सभी वीआईपी को आशीर्वाद देने के लिए विद्यासागर महाराज की सहमति से समय निर्धारित किया जाएगा. हालांकि उम्मीद की जा रही है कि एक-दो दिन में स्थान और दिनांक फाइनल हो जाएगी.


सुनील भैया का कहना है कि राहुल गांधी के स्टाफ को भी भेंट का समय निर्धारित कर सूचित कर दिया जाएगा. 5 जनवरी से आचार्य विद्यासागर महाराज का इंदौर में आगमन हुआ है. तभी से कोई ना कोई वीआईपी महाराष्ट्र जी से मिलने इंदौर पहुंच रहे हैं.

Last Updated : Jan 11, 2020, 7:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details