मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मैग्नीफिसेंट एमपी समिट के बाद इंदौर बनेगा आईटी का सबसे बड़ा हब : पीसी शर्मा

इंदौर पहुंचे जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने मैग्नीफिसेंट एमपी समिट की तैयारियों का लिया जायजा.

By

Published : Oct 13, 2019, 11:41 PM IST

मंत्री पीसी शर्मा का दावा

इंदौर। 18 अक्टूबर को इंदौर में होने वाले मैग्नीफिसेंट एमपी समिट की तैयारियां अंतिम चरण में है. जिसका जायजा लेने जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा पहुंचे. पीसी शर्मा का कहना है कि मैग्नीफिसेंट एमपी समिट प्रदेश में विकास कार्यों की दिशा बदल देगा. यहां उन्होंने दावा किया कि मध्य प्रदेश सबसे बड़ा आईटी हब बनने जा रहा है, जिसमें इंदौर प्रमुख रूप से शामिल है.

मंत्री पीसी शर्मा का दावा

पीसी शर्मा ने दावा किया है की मध्य प्रदेश अब सबसे बड़ा आईटी हब बनने वाला है और इसके लिए वह बेंगलुरु और हैदराबाद को टक्कर देगा. जनसंपर्क मंत्री का कहना है कि 70 फ़ीसदी स्थानीय लोगों को मैग्नीफिसेंट से रोजगार मिलेगा. उनका कहना है कि मैग्नीफिसेंट में 100 से ज्यादा बड़े उद्यमी भी शामिल होंगे. इसके अलावा मैग्नीफिसेंट समिट में शामिल होने के साथ ही मुख्यमंत्री इंदौर में तीसरे आईटी पार्क की भी नींव रखेंगे.


पीसी शर्मा का कहना है कि जबसे मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार आई है लोगों का विश्वास मध्यप्रदेश के प्रति बढ़ा है. क्योंकि मुख्यमंत्री ने कहा है कि जो भी उद्यमियों को सुविधा चाहिए वह उन्हें मिलेगी. जनसंपर्क मंत्री के अनुसार इस इन्वेस्टर समिट में कोई एमओयू साइन नहीं होगा, बल्कि सीधे निवेश किया जाएगा. ऐसे में मध्यप्रदेश आने वाले दिनों में कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के बड़े शहरों को भी पीछे छोड़ देगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details