मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

होली और रंग पंचमी के दिन लग सकता है टोटल लॉकडाउन: मंत्री

इंदौर शहर में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. हालत को काबू करने के लिए जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने कलेक्टर और कमिश्नर के साथ बैठक की. मंत्री ने कहा कि अगर जरुरत पड़ी तो होली और रंग पंचमी के दिन लॉकडाउन लगाया जा सकता है.

By

Published : Mar 25, 2021, 9:05 PM IST

officials regarding the rising patients of Corona
जल संसाधन मंत्री ने ली अधिकारियों की बैठक

इंदौर।शहर में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है. इन हालातों को लेकर जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट में कलेक्टर और कमिश्नर के साथ बैठक की. इस बैठक में शहर में अस्पतालों में कोविड बेड की संख्या बढ़ाने और मेडिकल स्टाफ की संख्या को बढ़ाने का फैसला भी लिया गया. साथ ही आने वाली होली और रंग पंचमी को लेकर भी इस बैठक में खास चर्चा की गई. आने वाले समय में शहर में लॉकडाउन को लेकर और सख्ती की जा सकती है.

इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी
  • 584 कोरोना वायरस आए सामने

इंदौर में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने कलेक्टर और कमिश्नर के साथ बैठक कर इंदौर के हालातों पर चर्चा की. इंदौर में बुधवार देर रात 584 कोरोना वायरस सामने आए हैं. इतनी बड़ी संख्या सामने आने के बाद प्रशासन भी अपनी तैयारियों में जुट गया है और शहर के अस्पतालों में कोरोना मरीजों की संख्या के हिसाब से बेड जुटाए जा रहे हैं. फिलहाल इंदौर में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल को भी को भी कोविड अस्पताल के रूप में शुरू कर दिया गया है.

संभागीय आयुक्त, कलेक्टर और एसपी को लगाया गया कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज

  • जल संसाधन मंत्री ने ली अधिकारियों की बैठक

जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने अधिकारियों के साथ बैठक की इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. कोविड-19 की रोकथाम के लिए दवाइयों और बेड को पर्याप्त मात्रा में तैयार रखने को लेकर भी इस बैठक में चर्चा हुई. साथ ही रविवार के अलावा किसी और दिन के लिए लॉकडाउन पर भी चर्चा की गई. मंत्री तुलसी सिलावट ने इस दौरान कहा कि सरकार बढ़ते कोरोना वायरस को लेकर चिंतित हैं और रोकथाम के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. आने वाले होली और रंग पंचमी के त्यौहार को लेकर तुलसी सिलावट ने कहा कि फिलहाल लोगों के स्वास्थ्य की सरकार को चिंता है और अगर इसके लिए होली और रंग पंचमी के दिन पूरी तरह से लॉकडाउन भी लगाना पड़ा तो वह किया जाएगा लेकिन इसमें सबकी सहमति ली जाएगी.

  • धार्मिक स्थलों को बंद करने पर चल रहा प्रशासन का विचार

कलेक्टर मनीष सिंह का साफ कहना है कि शहर में धार्मिक स्थलों को लेकर प्रशासन विचार कर रहा है. जिस तरह से बड़ी संख्या में भीड़ धार्मिक स्थलों पर उमड़ रही है. वह चिंताजनक है. कलेक्टर के मुताबिक धार्मिक स्थलों से सीधे किसी की आईडी नहीं जुड़ी होती है. लिहाजा आने वाले समय में धार्मिक स्थलों को बंद करने का निर्णय लिया जा सकता है ताकि धार्मिक स्थलों में आने वाली बड़ी संख्या को भीड़ के रूप में एकत्रित होने से रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details