मध्य प्रदेश

madhya pradesh

1 जून से होगी मेडिकल ऑफिसरों की भर्ती, करीब 700 पदों पर होगी नियुक्ति

By

Published : May 20, 2021, 10:29 PM IST

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के लिए जल्द ही नियुक्तियां होंगी. लोक सेवा आयोग द्वारा भर्ती प्रक्रिया के लिए इंटरव्यू 1 जून से शुरू होगा.

Medical officers will be recruited from June 01 in madhya pradesh indore
1 जून से होगी मेडिकल ऑफिसरों की भर्ती

इंदौर।कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने मेडिकल भर्ती के उम्मीदवारों को एक बड़ी राहत दी है. लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के लिए जल्द ही नियुक्तियां होंगी. लोक सेवा आयोग द्वारा भर्ती प्रक्रिया के लिए इंटरव्यू 1 जून से शुरू होगा. कोरोना महामारी के चलते इस इंटरव्यू प्रक्रिया को पहले स्थगित कर दिया गया था. लेकिन अब 1 जून से 700 पदों में भर्ती के लिए इंटरव्यू शुरू होंगे.

स्वास्थ्य सुविधाओं में होगा फायदा

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा मेडिकल ऑफिसर की नियुक्ति प्रक्रिया से प्रदेश की जनता को फायदा होगा. बड़ी संख्या में मेडिकल ऑफिसरों की नियुक्ति से प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था मजबूत होगी. वर्तमान में कोरोना महामारी के चलते सबसे अधिक स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने की आवश्यकता है. इसी के चलते यह चयन प्रक्रिया से काफी हद तक सुविधाएं होगी. लोक सेवा आयोग द्वारा चयन प्रक्रिया के दौरान कोरोना गाइडलाइन का विशेष तौर पर पालन किया जाएगा. वहीं इंटरव्यू प्रक्रिया में प्रतिदिन 70 के लगभग अभ्यार्थियों को शामिल किया जाएगा. अभ्यार्थियों को 1 घंटे पूर्व सेंटर पर पहुंचना होगा.

बिना हेलमेट के स्कूटी पर दिखे मंत्री तोमर, स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर चर्चा के लिए पहुंचे

फरवरी में जारी किया गया था विज्ञापन

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में करीब 700 से ज्यादा मेडिकल ऑफिसर की भर्ती होनी है. इससे पहले लोक सेवा आयोग द्वारा फरवरी में विज्ञापन जारी किया गया था. जिसके लिए 14 मार्च तक अभ्यर्थियों को आवेदन करना था. आवेदन के पश्चात इंटरव्यू के माध्यम से चयन प्रक्रिया को पूरा किया जाना था. लेकिन कोरोना महामारी के चलते इंटरव्यू प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया था. परंतु अब एक बार फिर लोक सेवा आयोग द्वारा इंटरव्यू प्रक्रिया आयोजित की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details