मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कहानी फिल्मी है: ड्रग्स का 'सम्राट' मुंबई से गिरफ्तार

By

Published : Mar 3, 2021, 9:30 PM IST

इंदौर पुलिस ने एमडीएमए (MDMA) ड्रग्स मामले में पिछले दिनों सम्राट उर्फ सार्थक याग्निक को गिरफ्तार किया था. पुलिस सम्राट को रिमांड पर पुछताछ कर रही है. पुछताछ के दौरान सम्राट ने पुलिस को अपनी कहानी सुनाई. सम्राट की कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है.

Vijay Nagar Police Station
विजय नगर पुलिस थाना

इंदौर।विजय नगर पुलिस ने पिछले दिनों एमडीएमए ड्रग्स के मामले में सम्राट उर्फ सार्थक याग्निक को मुंबई से गिरफ्तार किया था. पुलिस उससे लगातार पूछताछ में जुटी हुई है. पूछताछ के दौरान पुलिस के आला अधिकारी उसकी पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानकारी जुटा रहे हैं. इस दौरान जो जानकारी सम्राट पुलिस को बता रहा है वह किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है.

  • फिल्म की कहानी की तरह सुनाई स्टोरी

ड्रग्स मामले में पकड़ाए सम्राट उर्फ सार्थक याग्निक के जीवन की कहानी भी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है. एसआईटी को दिए अपने कथनों में बचपन से पढ़ाई में औसत सम्राट ने बताया कि स्कूली पढ़ाई के दौरान टीचर ने उसके भविष्य के सपने के बारे में पूछा तो उसने इंजीनियरिंग, डॉक्टर या पुलिस बनने की बात नहीं करते हुए सीधे ही करोड़पति बनने की बात कर डाली थी. इससे गुस्साए टीचर ने उसे पीछे की बेंच पर बैठा दिया.

आरोपी सम्राट उर्फ सार्थक याग्निक

उसका पढ़ने में मन नहीं लगता था दसवीं में फेल हुआ तो मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाले पिता ने जमकर फटकारा. गुस्साए सम्राट मुंबई चले गया और यहां पर एक नामी एक्टिंग स्कूल में भर्ती हो गया. जिसके बाद एकता कपूर की प्रोडक्शन कंपनी में 2 हजार रुपए रोज में काम करने लगा. वहां एक लड़की से प्यार हो गया लड़की ने धोखा दिया. तो तनाव में चला गया. आखिरकार मुंबई छोड़ने का मन बनाया और मथुरा में नाना नानी के घर अपने गांव चला गया.

  • तनाव दूर करने के लिए किया नशा

सम्राट ने पुलिस को बताया कि थोड़े दिन गांव में रहने के बाद फिर मन बनाकर वह मुंबई पहुंचा. वहां अरुणा ईरानी का प्रोडक्शन हाउस पकड़ा वहां धारावाहिक बनते थे उसे काम मिलने की संभावना बढ़ गई. एक सीरियल में रोल भी मिल गया लेकिन किसी बड़े आदमी की सिफारिश के चलते इसका रोल दूसरे को दे दिया गया. इससे इसका मन और खराब हो गया यह मन हल्का करने और तनाव दूर करने के लिए बार में जाने लगा. हालांकि अरुणा ईरानी के यहां काम करते-करते उसके फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से अच्छे संबंध हो गए. यह उनसे लोगों के छोटे-मोटे काम कराने लगा इसका कमीशन इसे मिलने लगा.

ड्रग का 'सम्राट' मुंबई से गिरफ्तार, बॉलीवुड सेलिब्रिटी से भी जुड़े हैं तार !

यह काम इसे जम गया इसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा. खुद ही इवेंट कराने लगा, अपने दम खुद मॉडलिंग की लड़कियों बुलाता और परिचितों को उनके साथ बार अन्य स्थानों पर भिजवा कर मुनाफा कमाता. इसे लड़कियां सप्लाई करने वाले एक ब्रोकर ने सबसे पहले एमडीएमए (MDMA) का नशा करवाया. नशा पसंद आने और तनावमुक्त महसूस होने पर उसने खुश होकर ब्रोकर को 25 हजार दिए इसके बाद तो सम्राट मौज मस्ती में डूब गया. उसका इवेंट का काम चल निकला था. राजनेताओं से अच्छे संबंध हो गए थे. अब वह ब्रोकर के जरिए लोगों को न केवल महंगी गाड़ियों के साथ मॉडल नहीं बल्कि ड्रग्स भी उपलब्ध कराने लगा.

लॉक डाउन में इंदौर में उसकी लाइफ स्टाइल देखकर किसी पड़ोसी ने इसकी शिकायत कर दी. ड्रग्समाफिया के पीछे लगी पुलिस ने सम्राट की तलाश में साउथ तुकोगंज स्थित होटल में दबिश दी. सम्राट तो नहीं मिला लेकिन उसका ड्राइवर और होटल में उसके मोबाइल मिल गए तभी से ड्रग्स सप्लाई के रूप में सम्राट को आरोपी बना दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details