मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MDMA ड्रग्स केसः गुजरात व महाराष्ट्र के ड्रग तस्करों पर भी इंदौर पुलिस की निगाहें

By

Published : Feb 4, 2021, 4:23 AM IST

Updated : Feb 4, 2021, 6:53 AM IST

एमडीएमए ड्रग्स केस की इन्वेस्टिगेशन के सिलसिले में इंदौर पुलिस ने महाराष्ट्र और गुजरात के कई शहरों में दबिश दी. पुलिस आरोपियों की निशानदेही पर इस गिरोह से जुड़े अन्य ड्रग्स पैडलर्स और सप्लायर्स को पकड़ने में जुटी है.

Concept image
कॉन्सेप्ट इमेज

इंदौर। 70 करोड़ रुपये के एमडीएमए ड्रग्स मामले में इंदौर पुलिस अब गुजरात के तस्करों को पकड़ेगी. इसकी शुरूआत हो चुकी है. पुलिस को आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान के कई जिलों में ड्रग सप्लाई करने के बारे में सूचना मिली है. इसके बाद पुलिस अलग-अलग राज्यों में ड्रग सप्लाई करने वाले आरोपियों को गिफ्तार कर चुकी है. अब तक इस मामले में 20 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है.आरोपियों की निशानदेही पर दूसरे राज्यों में लगातार दबिश दी जा रही है. इनमें राजस्थान, गुजरात व महाराष्ट्र शामिल हैं.

MDMA ड्रग्स

गुजरात-महाराष्ट्र में ड्रग्स तस्करों के ठिकानों पर दबिश

पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने गुजरात और महाराष्ट्र के ड्रग्स तस्करों के ठिकानों पर दबिश दी है. कुछ आरोपियों को हिरासत में भी लिया गया है. पुलिस इस पूरे मामले में जल्द खुलासा कर सकती है. बताया जा रहा था कि पिछले काफी दिनों से पुलिस महाराष्ट्र और गुजरात के अलग-अलग शहरों में अंडर कवर ऑपरेशन चला रही है. इस केस से जुड़े आरोपियों की तलाश कर रही है.

गुजरात से एमपी में ड्रग्स की सप्लाई

क्राइम ब्रांच ने सोमवार को खुर्शीद और रज्जाक को राजस्थान से गिरफ्तार किया था. वहीं महाराष्ट्र से वसीम और अय्यूब खान की भी गिरफ्तारी हुई. पुलिस को पता चला है कि गुजरात में भी कई पैडलर हैं, जो मध्यप्रदेश में ड्रग सप्लाई करने का काम करते हैं. क्राइम ब्रांच कई दिनों से ऐसे तस्करों पर नजर रखे हुए है.

कौन हैं वसीम और अय्यूब कुरैशी ?

ड्रग्स मामले में एडीजी योगेश देशमुख ने बीते रविवार को बड़ा खुलासा किया था. इंदौर पुलिस ने इस मामले में मुंबई और नासिक से 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. जिनमें एक नाम वसीम खान का है. जो टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार हत्याकांड का आरोपी भी रहा है. सबूतों के आभाव में वह कोर्ट से बरी हो गया था. वह नासिक का रहने वाला है. वसीम खान गैंगस्टर अबू सलेम गैंग का पुराना सदस्य रहा है. वहीं दूसरा नाम अय्यूब कुरैशी का है, जो मुंबई का रहने वाला है. वह 1993 मुंबई बम धमाकों का आरोपी रहा है. उसे 5 साल की सजा हुई थी. अय्यूब कुरैशी बम कांड की सजा काटने के बाद मुंबई में पार्किंग का काम करता है. दरअसल, पार्किंग का काम तो सिर्फ दिखावा है. वह असल में ड्रग्स का धंधा करता है.

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि बीती 5 जनवरी को इंदौर पुलिस ने एक ड्रग रैकेट पकड़ा था. इस गिरोह के पास से 70 किलो एमडीएमए ड्रग्स जब्त हुआ था. पकड़े गए आरोपियों से पुलिस की पूछताछ में कई अहम जानकारियां सामने आई थीं. आरोपियों से पूछताछ के आधार पर ही अय्यूब कुरैशी और वसीम खान को गिरफ्तार किया है. दोनों का पिछला आपराधिक रिकॉर्ड देखकर ऐसा लगता है कि ड्रग्स के तार अंडरवर्ल्ड और भारत के बाहर दूसरे देशों को तक जुड़े हो सकते हैं.

Last Updated : Feb 4, 2021, 6:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details